Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीटिक टॉक को टक्कर दे रहा है भारतीय एप मित्रों

टिक टॉक को टक्कर दे रहा है भारतीय एप मित्रों

टिक टॉक की टक्कर में आँ मित्रों ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ डाउनलोड के आंकड़े को पार कर लिया है। दो महीने पहले लॉन्च हुए इस ऐप तो ऐंटी-चाइना सेंटिमेंट्स के जोर पकड़ने के बाद तेजी से पॉप्युलैरिटी मिली। प्ले स्टोर पर यह ऐप 4.5 की रेटिंग के साथ लिस्ट है।

मित्रों ऐप को लेकर बीते दिनों विवाद भी हुआ था। कहा जा रहा था कि इस ऐप के सोर्स कोड को पहले एक पाकिस्तानी डिवेलपर से खरीदा गया है। हालांकि, बाद में ऐप के को-फाउंडर शिवांक अग्रवाल और अनीष खंडेलवाल ने इस ऐप के सोर्स कोड को लेकर लगाई जा रही अटकलों को शांत कराना की कोशिश की। सीईओ शिवांक अग्रवाल ने प्रेस नोट जारी करके एक करोड़ डाउनलोड की जानकारी देने के साथ ही ऐप के लोकल ओरिजिन को भी हाइलाइट किया।

लॉन्च के कुछ समय बाद तक ऐप को लेकर यूजर्स ने काफी शिकायतें कीं। यूजर्स का कहना था कि इस शॉर्ट विडियो मेकिंग प्लैटफॉर्म में कई सारे बग हैं और यह गूगल प्ले स्टोर पर मौजूज टिकटॉक ऐप के क्लोन से ज्यादा कुछ नहीं। नेगेटिव रिव्यू के बाद भी इस ऐप ने लॉन्च के एक महीने बाद 50 लाख यूजर्स के आंकड़े को छू लिया था।

इस ऐप को गूगल के स्पैम और मिनिमम फंक्शनैलिटी पॉलिसी का उल्लंघन करने के लिए प्ले स्टोर से हटाया भी जा चुका है। हालांकि, कुछ समय बाद इसकी फिर से एंट्री हो गई। इसी दौरान कुछ साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स ने इस ऐप के खतरे के बारे में बात करते हुए कहा कि इसे आसानी से हैक करके साइबर क्रिमिनल्स दूसरे यूजर्स को मेसेज भेज सकते हैं। इतना ही नहीं अगर चाहें तो इस ऐप की मदद से वह यूजर की जगह दूसरे लोगों को फॉलो या उनके पोस्ट पर कमेंट भी कर सकते हैं।

सभार – नवभारत टाईम्स से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार