ग्राहक संचार का तात्पर्य किसी व्यवसाय या सेवा प्रदाता और उनके ग्राहकों के बीच सूचना एवं प्रतिक्रिया के आदान-प्रदान से हैं। इसमें ईमेल, फोन कॉल, मीटिंग और रिपोर्ट जैसे संचार के विभिन्न रूप शामिल हैं, और इसका उद्देशय यह सुनिश्चित करना हैं कि ग्राहक प्रदान कि गई सेवा या उत्पाद से संतुष्ट हैं।
इस संबंध में चीफ़ पोस्टमास्टर, लखनऊ जीपीओ द्वारा सूचित किया गया कि लखनऊ जीपीओ ने अपने ग्राहकों के साथ बेहतर संचार के लिए दो नए नंबर 0522-2237434 एवं 0522-2239103 की शुरुवात की हैं। जिसमे ग्राहकों को one stop solution की सुविधा प्रदान की गई है जिसके अंतर्गत ग्राहक लखनऊ जीपीओ की किसी भी शाखा में एक्सटेंशन कॉल के तहत बात कर सकते हैं एवं अपनी शिकायत कर सकते हैं। लखनऊ जीपीओ का यह कदम अपने ग्राहको के साथ बेहतर संबंध स्थापित करेगा।
इस संबंध में अवगत कराया जाता है कि ग्राहको की सभी समस्याओं को सक्रिय रूप से सुना जाएगा एवं ग्राहकों के समय का ध्यान रखते हुए सभी शिकायतों का समय से निवारण किया जाएगा।
चीफ पोस्टमास्टर