आप यहाँ है :

इंस्टॉलेशन से समझाया ‘अनुशासन : अपनी सोच’

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने फीचर लेखन, इंस्टॉलेशन, क्विज और कार्टून विधाओं में दिखाई प्रतिभा

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के वार्षिक सांस्कृतिक एवं खेलकूद आयोजन ‘प्रतिभा-2017’ में शनिवार को इंस्टॉलेशन विधा के जरिए विद्यार्थियों ने ‘अनुशासन : अपनी सोच’ का संदेश दिया। विद्यार्थियों ने अपने मॉडल के जरिए बताया कि अनुशासन अलग से कुछ नहीं है, यह अपनी सोच पर निर्भर करता है। इस संदर्भ में उन्होंने स्वच्छता का संदेश भी दिया। वहीं, फोटोग्राफी प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने भोपाल शहर के स्ट्रीट मार्केट को दिखाया है। इसके साथ ही ‘नमामि देवी नर्मदे’ विषय पर फीचर लेखन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने कल्पना शक्ति और लेखन शैली का प्रदर्शन किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की संयोजक डॉ. आरती सारंग ने बताया कि प्रतिभा-2017 के दूसरे दिन नौ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कोलाज का विषय ‘दैनिक जीवन’ और वेबसाइट निर्माण का विषय ‘भोपाल के शैक्षणिक संस्थान’ थे। क्ले मॉडलिंग में विद्यार्थियों ने समुद्र की संपदा को दिखाया। वहीं, कार्टून विधा के जरिए विद्यार्थियों ने बाहुबली विषय पर अपनी रचनात्मकता प्रकट की। जबकि ‘शिक्षा का व्यवसायीकरण कितना उचित’ विषय पर संवाद-चर्चा में विद्यार्थियों ने अपने विचार प्रकट किए।

क्विज में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग ने मारी बाजी : क्विज प्रतियोगिता के अंतर्गत रोचक मुकाबले में सामान्य ज्ञान और तीक्ष्ण बुद्धि का लौहा मनवाते हुए विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विद्यार्थियों ने क्विज में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं, विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग द्वितीय और कम्प्यूटर अनुप्रयोग विभाग ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

आज की प्रतियोगिताएं : सोमवार को एकल वाद्य, एकल गायन (पाश्चात्य), स्किट, समूह गायन और एकल गायन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिताएं सुबह 9:30 से शाम 3:30 बजे तक आयोजित होंगी।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top