आप यहाँ है :

राष्ट्रगान गाने के आधे घंटे बाद तक रिश्वत नहीं लेंगे जयपुर नगर निगम के कर्मचारी

जयपुर. नगर निगम के कर्मचारियों ने संकल्प लिया है कि वे राष्ट्रगान गाने के आधे घंटे बाद तक रिश्वत नहीं लेंगे, जो भी लेन-देन करना है, उसे आधे घंटे बाद ही शुरु करेंगे। जयपुर नगर निगम (जननि) के सारे कर्मचारियों ने मेयर अशोक लाहोटी के साथ इस नये टाइम-टेबल की शपथ ली। इसे राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत से पैदा हुई देशभक्ति का असर बताया जा रहा है।

घड़ी में टाइम देखते मेयर लाहोटी
मेयर अशोक लाहोटी ने इस संकल्प की वजह बताते हुए कहा कि “राष्ट्रगान का असर कम से कम आधे घंटे तक तो रहना चाहिये। आप ही बताइये, क्या हम लोग आधे घंटे तक बिना घूस लिये नहीं रह सकते क्या? क्या हममें इतनी भी देशभक्ति नहीं बची है क्या?”

इसके बाद उन्होंने टाइमिंग के बारे में समझाते हुए कहा कि “हम लोग नौ बजकर पचास मिनट पर राष्ट्रगान गाएंगे और उसके आधे घंटे बाद…यानि दस बजकर बाईस मिनट तक कोई भी कर्मचारी अपनी मुट्ठी गरम नहीं करेगा।”

“अगर कोई भी कर्मचारी आधे घंटे से पहले रिश्वत लेता पाया गया तो इसे राष्ट्रगान का घनघोर अपमान माना जायेगा और उसे आधे घंटे के भीतर-भीतर पाकिस्तान रवाना कर दिया जायेगा।” -देशभक्ति से ओत-प्रोत मेयर लाहोटी ने कहा।

मेयर साब ये सब कह ही रहे थे कि तभी पता चला कि एक कर्मचारी ने सुुबह ग़लती से राष्ट्रगान की जगह राष्ट्रगीत गा दिया। इस बात की जानकारी मिलते ही लाहोटी जी ने उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि उसे पाकिस्तान भेजा जायेगा या नहीं। चूंकि उसकी ग़लती छोटी है, इसलिये शायद उसे बांग्लादेश या नेपाल भेजा जाये।

साभार-http://hindi.fakingnews.firstpost.com/ से

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top