ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

सीईसी का संबद्ध सदस्य होगा एमसीयू

भोपाल। एशिया के पहले पत्रकारिता विश्वविद्यालय माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता और संचार विश्वविद्यालय, भोपाल ने आज उच्च शिक्षा स्तर पर शिक्षण और सीखने की प्रथाओं को सुविधाजनक बनाने और मल्टीमीडिया शैक्षिक सामग्री विकसित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग अंतर विश्वविद्यालय संगठन शैक्षिक संचार संघ के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए। एमओयू पर कुलपति प्रो. केजी सुरेश और निदेशक, सीईसी प्रो. जेबी नड्डा ने हस्ताक्षर किए। इससे अब पत्रकारिता विश्वविद्यालय सीईसी का संबद्ध सदस्य बन जाएगा।

एमओयू के तहत विश्वविद्यालय अपने शिक्षाविदों / शिक्षकों को एमओओसीएस, सीईसी प्लेटफॉर्म के लिए डिजिटल सामग्री विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। शैक्षिक संस्थानों को दी जाने वाली डिजिटल सामग्री के अलावा एमओयू में मल्टीमीडिया सामग्री विकास के लिए कार्यशाला और प्रशिक्षण कार्यक्रम, क्षमता निर्माण की भी परिकल्पना की गई है। विशिष्ट ज्ञान क्षेत्रों में डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रदान करने और प्रमाणित करने के लिए संयुक्त रूप से समूहीकृत एमओओसी पाठ्यक्रम प्रदान करने के लिए भी कार्य करेगा

इस अवसर पर प्रो. नड्डा ने कहा कि दो संस्थानों के बीच तालमेल व्यापक शैक्षणिक समुदाय के लिए फायदेमंद साबित होगा। वहीं कुलपति प्रो. सुरेश ने एमओयू को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की दिशा में मील का पत्थर बताया।

कुलसचिव

(डॉ. अविनाश वाजपेयी)

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top