आप यहाँ है :

मोहम्मद शमी पर रेप, हत्या की कोशिश सहित कई धाराओं में मामला दर्ज

मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां ने एफआईआर दर्ज कराई। शमी की पत्नी ने इससे पहले मीडिया के सामने उन पर विवाहेत्तर संबंध रखने समेत उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, उनकी हत्या की साजिश रचने और मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए थे।

मोहम्मद शमी पर रेप, हत्या की कोशिश समेत कई धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमाटीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी बेटी और पत्नी के साथ। (फाइल फोटो)
भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां ने कोलकाता में गुरुवार (8 मार्च) को एफआईआर दर्ज कराई। शमी की पत्नी ने इससे पहले मीडिया के सामने उन पर विवाहेत्तर संबंध रखने समेत उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, उनकी हत्या की साजिश रचने और मैच फिक्सिंग करने के आरोप लगाए थे। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक पत्नी की शिकायत पर शमी के खिलाफ रेप, हत्या की कोशिश समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शमी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि पत्नी के द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया। हसीन जहां ने मीडिया को बताया था कि मोहम्मद शमी पिछले दो वर्षों से लगातार उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर यातना दे रहे हैं। वह उनसे तलाक मांग रहे हैं।

हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि शमी ने अपने भाई के साथ मिलकर उनकी हत्या करने की साजिश रची। हसीन जहां ने बताया कि शमी ने अपने भाई से कहा था उनकी हत्या कर लाश को जंगल में कहीं दफना दो। हसीन जहां के मुताबिक मोहम्मद शमी 5 वर्षों से कई लड़कियों के साथ संबंधों में है। उन्होंने यह भी कहा था कि मोहम्मद शमी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तरह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे।

हसीन जहां ने आरोप लगाया कि किसी मोहम्मद भाई के कहने पर शमी ने पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा से दुबई में मैच फिक्सिंग के लिए पैसे लिए थे। उन्होंने कहा था कि शमी जब अपनी पत्नी को धोखा दे सकते हैं तो देश को भी दे सकते हैं। हसीन जहां ने यह भी बताया कि 2017 के श्रीलंका के दौरे पर शमी उनकी जगह अपनी पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड को ले जाना चाहते थे। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयरलीडर और मॉडल रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि शमी के लिए उन्होंने अपना मॉडलिंग का करियर तक छोड़ दिया और शमी उन्हें कभी किसी सामाजिक कार्यक्रम में साथ नहीं ले जाते हैं।

हसीन जहां ने शमी पर आत्महत्या की कोशिश करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने बताया था कि उनसे शादी करने से पहले शमी अपनी फूफी की ननद की बेटी के साथ 5 वर्षों तक संबंध में थे। वह उससे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले इसके खिलाफ थे। तब शमी ने जान देने की कोशिश की थी। वहीं मोहम्मद शमी ने मीडिया के सामने पत्नी के सभी आरोपों से इनकार किया।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top