आप यहाँ है :

जैन युवक युवतियों विवाह हेतु रजिस्ट्रेशन 20 जून तक

विवाहोत्सुक जैनों के लिए मैचमेकिंग का सामाजिक आयोजन
‘जीतो मैट्रिमॉनी वर्चुअल मीट’ में पहले रजिस्ट्रेशन फिर मिलन
लॉकडाउन में मैचमेकिंग की मुश्किल को आसान किया जीतो ने
परस्पर चयन के बाद 3 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर फाइनल

मुंबई। लॉकडाउन की वजह से सगाई संबंधों को जोड़ने में आ रही मुश्किलों को आसान करने के लिए जैन युवक युवतियों के मैच मेकिंग हेतु ‘जीतो मैट्रिमॉनी वर्चुअल मीट’ के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है, जो 20 जून तक चलेगा। अपने जीवनसाथी के चयन के लिए हर उम्र वर्ग के विवाहोत्सुक इसमें सहभाग ले सकते हैं। 3 जुलाई को दुनिया के विभिन्न देशों में रहने वाले विवाहोत्सुक लोग अपने जीवन साथी का चयन करने के लिए वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे। ‘जीतो मेट्रीमॉनी’ के चेयरमैन प्रकाश सी कानूगो, वाइस चेयरमैन ताराचंद जैन एवं राकेश जैन, जनरल सेक्रेटरी शशि कटारिया, जीतो लेडीज विंग कन्वीनर वर्षा बैद की अगुवाई में यह आयोजन हो रहा है। विवाह हेतु मैचमेकिंग के लिए विशुद्ध सामाजिक स्तर पर ‘जीतो मेट्रिमॉनी’ यह आयोजन कर रही है, जो अंतरराष्ट्रीय संस्था जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जीतो) के तहत कार्यरत संस्था है।

‘जीतो मेट्रीमॉनी’ के आयोजकों मानना है कि विवाह योग्य लोगों के सगाई संबंध समय पर होने आवश्यक है। लेकिन लॉकडाउन पिछले डेढ़ साल से बाधा बना हुआ है। वर्क फ्रॉम होम के इस युग में संसार में कहीं भी बैठे व्यक्ति को परस्पर मिलाने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ही सबसे आसान उपाय है। वर वधु चुनने के लिए 20 जून तक ‘जीतो मेट्रीमॉनी’ की वेबसाइट https://jito.org/o/matrimonial/events पर विवाहोत्सुक लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उसके बाद वे लोग स्वयं ही अपने लिए मैचमेकिंग की शॉर्ट लिस्ट भी कर सकते हैं, ताकि वे अपने चयनित वर वधु से 3 जुलाई को ऑनलाइन मुलाकात कर सकें।

सामाजिक स्तर पर आयोजित हो रहे इस आयोजन में विवाह के इच्छुक युवक युवतियों के बीच परस्पर व्यक्तिगत चर्चा एवं वैचारिक आदान प्रदान के अवसर भी होंगे, ताकि एक दूसरे को समझकर अपने जीवन साथी को चुन कर सकें। कानूगो के मुताबिक ‘जीतो लेडीज विंग’ के सहयोग से इस वर्चुअल मीट का आयोजन किया जा रहा है। जीतो मेट्रीमोनी के इस ‘जीतो मेट्रीमोनी वर्चुअल मीट’ के लिए लेडीज विंग की चेयरपर्सन सुनिता बोहरा चीफ सेक्रेटरी सोनाली दुग्गड़ प्रोजेक्ट कन्वीनर वर्षा धोका आदि भी आयोजन की तैयारियों में लगे हुए है। संस्था से संबंधित विभिन्न पदाधिकारियों के फोन नंबर 9820166878 / 9920693066 / 9920560008 / 9630335000 / 9869643534 / 8806828525 पर संपर्क इस आयोजन के बारे में अधिक जानकारी हेतु संपर्क किया जा सकता है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top