आप यहाँ है :

रोहित सरदाना की याद में ‘रोहित सरदाना फाउंडेशन’

वरिष्ठ पत्रकार और ‘आजतक’ के तेजतर्रार एंकर्स में शुमार रहे रोहित सरदाना (अब दिवंगत) के 42वें जन्मदिन पर बुधवार को परिवार ने उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके नाम से शुरू किए गए ‘रोहित सरदाना फाउंडेशन’ (Rohit Sardana foundation) ने अपना कामकाज शुरू कर दिया है।

इस फाउंडेशन का उद्देश्य पत्रकारिता में सामाजिक प्रभाव पैदा करना और राष्ट्रवाद की अलख जगाने के लिए पत्रकारिता को प्रोत्साहित करना, सशक्त बनाना और उसका समर्थन करना है।

रोहित सरदाना फाउंडेशन को उनकी पत्नी प्रमिला दीक्षित ने शुरू किया है, ताकि भारतीय पत्रकारिता के विकास के लिए रोहित सरदाना ने जो सपने संजोए थे और योजनाएं तैयार की थीं, उन्हें मूर्त रूप दिया जा सके और ‘राष्ट्र प्रथम’ के विचार को मजबूत किया जा सके।

इसके अलावा इस फाउंडेशन ने देश में राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करने के लिए अनुदान जुटाने के तहत ‘अनुदान संचय’ (fundraiser) की शुरुआत भी की है। फाउंडेशन इस धनराधि का प्रयोग राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आगे बढ़ाने का काम करेगा। बता दें कि इस फाउंडेशन की नींव तो पहले ही रख गई थी, लेकिन इसने बुधवार से औपचारिक रूप से अपना काम शुरू कर दिया है।

रोहित सरदाना के ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी साझा की गई है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top