आप यहाँ है :

चित्रकूट में विवेकानंद जयंती मनाई गई

चित्रकूट में युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानन्द की 153 वीं जयंती युवा दिवस के रुप में पूरे हर्षोल्लास के वातावरण में मनाई गयई। इस दौरान स्वामी जी के विचारों एवं आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया।इस दौरान कार्यक्रम की विधिवत शुरुअात वीणावादिनी माँ सरस्वती,भारत माता,अौर स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर सभी अतिथियों द्वारा माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन करके की गयी।समारोह नें विद्वान युवा वक्ताओं के शानदार वक्तव्य दिए, साथ ही मेधावी छात्र/ छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

श्री सुभाष इन्टर कालेज इंटवा में युवा दिवस समारोह का सफल आयोजन हुअा।कार्यक्रम के आयोजक अौर इसी कालेज के कम्प्यूटर शिक्षक,समाजसेवी राजीव तिवारी ने समारोह की व्यापक तैयारियाँ कीं।

विशिष्ट अतिथि एवं मानिकपुर विकास मोर्चा के संस्थापक, लेखक व पत्रकार अनुज हनुमत द्विवेदी ने स्वामी विवेकानन्द से जुडी़ कई लघुकथायें सुनायीं और युवाओं का व्यापक रुप से मार्गदर्शन किया । उन्होंने अपने वक्तव्य में सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह नशेे से दूर रहें ।


समारोह को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि व विद्वान वक्ता डा़ॅ० गणेश मिश्र ने कहा कि आज की युवा पीढी़ को सही व प्रभावी मार्गदर्शन की आवश्यकता है,योगी बनने से पूर्व उपयोगी बनने की आवश्यकता है।श्री मिश्र ने अपने जोशीले व शानदार वक्तव्य से उपस्थित सैकडों छात्र छात्राओं अौर शिक्षक समुदाय का दिल जीत लिया। विशिष्ट अतिथि व समाजसेवी डाॅ० संतोष मिश्र ने चिरपरिचित अंदाज में समारोह को संबोधित करते हुये सभी छात्र छात्राओं को सज्जन अौर चरित्रवान बनने की जरूरत बतायी।इस दौरान अायोजक राजीव तिवारी ने कवि कुमार विश्वास की कविता सुनाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया।समारोह को संगीतकार उत्सवरमण द्विवेदी, प्रवक्ता बालकृष्ण मिश्र, अम्बिका प्रसाद पाण्डेय, अछय कुमार,अादि ने संबोधित किया।

इसी दौरान “मेधावी छात्र/छात्रा पुरस्कार योजना” के अंतर्गत प्रत्येक क्लास में अव्वल आने वाले एक मेधावी छात्र व एक छात्रा को सामाजिक कार्यकर्ता दीपक तिवारी व राजीव तिवारी की अोर से शील्ड व मेडल प्रदान किये गये।कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्र छात्रायें,अध्यापक समुदाय, व ग्रामीणों के अलावा तमाम इलाकाई लोग मौजूद रहे।अध्यछता प्रधानाचार्य जगदीशप्रसाद द्विवेदी अौर संचालन, शायराना एवं अपने चिरपरिचित अंदाज में सामाजिक कार्यकर्ता दीपक तिवारी ने किया।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top