आप यहाँ है :

बॉक्स ञफिस पर दम तोड़ा रेस 3 ने

सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार शुरुआत की. महज तीन दिन में फिल्म 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन करने में कामयाब रही थी. पहले हफ्ते फिल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरे हफ्ते फिल्म कमाल नहीं दिखा पाई. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, दूसरे मंगलवार (26 जून) एक्शन से भरपूर यह फिल्म महज 2.25 करोड़ रुपये बटोर सकी. ऐसे में कहना गलत नहीं हो कि शानदार शुरुआत के बाद ‘रेस-3’ ने दूसरे हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया.

ईद के मौके पर रिलीज हुई रेस 3 ने शुरुआती 12 दिनों में 161 करोड़ रुपये की कमाई की है. टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘बागी 2’ को पीछे छोड़ सलमान खान की यह फिल्म साल 2018 की दूसरी हाइएस्ट ग्रोसर बनकर उभरी है. हालांकि, यह कमाई महज पहले हफ्ते की है, क्योंकि दूसरे वीक फिल्म अपना जलवा दिखने में नाकामयाब रही है.

रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी ‘रेस-3’ ने पहले हफ्ते 139.97 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे हफ्ते यह महज 25 करोड़ रुपये कमा पाएगी. दूसरे हफ्ते फिल्म के कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसने शुक्रवार को 3.75 करोड़, शनिवार को 5.50 करोड़, रविवार को 7 करोड़, सोमवार को 2.50 करोड़ और मंगलवार को 2.25 करोड़ रुपये बटोरे. शुरुआती 5 दिनों में फिल्म ने 21 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है.

रेस 3 के दूसरे हफ्ते का कलेक्शन ‘पद्मावत’, ‘राजी’, ‘बागी 2’, ‘सोनू की टीटू की स्वीटी’ और ‘रेड’ से भी कम रहा है. इस हिसाब से कहा जा सकता है कि सलमान खान स्टारर इस फिल्म ने दूसरे हफ्ते ही बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया.

तीसरा हफ्ते ‘रेस-3’ के लिए भारी साबित होगा, क्योंकि 29 जून को रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘संजू’ रिलीज होने वाली है. संजय दत्त की लाइफ पर बनी इस फिल्म पर दर्शकों की नजर गड़ी हुई हैं. राजकुमार हिरानी का निर्देशन और रणबीर कपूर का हू-ब-हू संजय की तरह दिखना, फिल्म की यूएसपी होगी. इतना तो साफ है कि ‘संजू’ के आने से ‘रेस-3’ की कमाई पर गहरा असर पड़ेगा. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या सलमान खान की यह फिल्म 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो पाएगी?

मालूम हो कि, सलमान की ‘रेस 3’ का बजट लगभग 100 करोड़ रुपये बताया जाता है. बजट निकलने के साथ फिल्म मुनाफा भी कमा चुकी है, लेकिन सलमान खान जैसे सुपरस्टार्स से 100-200 नहीं बल्कि 400-500 करोड़ रुपये के बिजनेस की उम्मीद की जाती है. बता दें, इसके सैटेलाइट राइट्स 130 करोड़ रुपये में बिके हैं.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top