आप यहाँ है :

होठों पर मुस्कान लिये बनाओ जीवन सुहाना.. अर्पिता बंसल के प्रयास से खिली चेहरों पर मुस्कान!!

नई दिल्ली। महिला सशक्तिकरण, नारी उत्थान, कन्या भ्रूण हत्या व शिक्षा सम्बन्धी मुद्दों के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से सामाजिक कार्यकर्ता अर्पिता बंसल द्वारा आयोजित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के बीच हाल ही में मुस्कान के.के. मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ली-पेसिफिक बैंक्वेट, पश्चिम विहार में आयोजित इस कार्यक्रम में अर्पिता बंसल के नेतृत्व में नारी उत्थान, कन्या भ्रूण हत्या व शिक्षा सम्बन्धी मुद्दे प्रमुख रहे, इसके अतिरिक्त बच्चों ने भी जमकर मस्ती की और उनके चेहरों पर खिली मुस्कान, मुस्कान के.के. मेमोरियल ट्रस्ट के प्रमुख उद्देश्य को पूरा करती नज़र आयी। कार्यक्रम की विशेष बात रही कि भारतीय लोगों सहित विदेशी मेहमान भी इससे जुड़े। मौके पर ले. रीटा गंगवानी बतौर मुख्यातिथि उपस्थित थीं।

मौके पर अर्पिता बसल ने कहा कि मेरा मानना है कि जीवन में होठों पर मुस्कान खिलाये रखना और लगातार संघर्ष करते रहना बहुत जरूरी है। हताश होने या हिम्मत हार जाने अथवा उदास होने से समस्या का समाधान नहीं होता। हर किसी के जीवन में समस्यायें आती हैं और जो इनसे लड़ने का प्रयास करता है उसे सफलता अवश्य मिलती है। 

प्रोग्राम में लगभग 100 आॅरफन बच्चों ने भी शिरकत की और जमकर मस्ती की व विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मुस्कान बिखरने वाले पलों का भरपूर लुत्फ उठाया।

इस दौरान अर्पिता बंसल व ले. रीटा गंगवानी ने मोटीवेशन सत्र के दौरान जीवन में बदलाव लाने, अपने सपनो का सच कर दिखाने, खुश रहने, स्वस्थ व हाईजीनिक जीवन शैली आदि जैसे विषयों पर विचार-विमर्श किये और उपस्थित मेहमानों को भी इस सत्र से जुड़ने का अवसर प्रदान किया।

कार्यक्रम के दौरान आमेर जाकिर, डाॅ. गगनप्रीत, पूजा मोटवानी, विवेक मिश्रा, डाॅ. वरूण कत्याल, ऋतु व सिद्धार्थ अगीचा, टेरो रीडर विमी पुरी, पुनीता, अमिताभ श्रीवास्तव, जीतेन्द्र पदम जैन और विदेशी मेहमानों में डोगो बर्नाड्स (मि. ब्राजील), विक्टर जनाटा (मि. माॅडल इन्टरनेशनल), प्रेशियस अन्ना (डायरेक्टर आॅफ मिस्टर्स आॅफ फिलीपिंस), पावी वेन्चुरा (मिसोलाॅजी आॅर्गनाईजेशन) सहित विभिन्न गणमान्य अतिथि भी उपस्थित रहे और प्रोत्साहित करने वाले इस उत्सव का हिस्सा बने।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top