आप यहाँ है :

मोदी ने तारीफ की , जनरल सिंह की और खिल्ली उड़ाई मीडिया की

फांस, जर्मनी और कनाडा के 9 दिवसीय दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनरल वी.के. सिंह की जमकर तारीफ की और सरकार के अच्छे कार्यों की अनदेखी करने के लिए मीडिया की आलोचना की। गौरतलब है कि पीएम की विदेशी यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के.सिंह मीडिया को ‘प्रेस्टीट्यूट’ बताने वाले अपने बयान के लिए मीडिया के एक हिस्से के निशाने पर रहे थे।
 
मोदी ने कहा, ‘मैं जनरल (सेवानिवृत्त) वी.के. सिंह को सलाम करता हूं। ‘उन्होंने यमन से भारतीयों को निकालने के लिए मंत्री के नेतृत्व में ‘अभूतपूर्व’ राहत मिशन की सराहना की। 
 
मोदी ने ऐसे समय में सिंह के कार्यों की अनदेखी के लिए मीडिया की आलोचना की, जब पूरी दुनिया के समाचार पत्र भारतीय बचाव मिशन को प्रमुखता दे रहे थे।
 
उन्होंने कहा, यमन में 24 घंटे बमबारी चल रही हो, लोग मरने-मारने पर लोग तुले हुए थे। हम वहां दो घंटे बमबारी रोकवा कर, जितने भारतीय हैं उनको खोज कर निकाला। यह छोटी घटना नहीं है। दुनिया के टीवी देख लीजिए, सब हमारे ऑपरेशन को कवर कर रहे हैं। लेकिन भारत के अखबारों में आखिरी में इसकी चर्चा हुई वह भी दूसरे कारणों से। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह दुनिया में पहली बार हुआ है कि एक सरकारी मंत्री इस कार्य को करने के लिए युद्धक्षेत्र में एक सैनिक की तरह खड़ा रहा मैं जनरल वी.के. सिंह को सलाम करता हूं।’ 
 
उन्होंने मीडिया पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ लोग अपने हिसाब से खबरें बना कर चलाते हैं लेकिन ऐसी खबरों से उनका सरोकार नहीं होता है।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top