आप यहाँ है :

प्रधानमंत्री मोदी की फर्जी फोटो डालने वाले पत्रकार के खिलाफ शिकायत

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फर्जी फोटो डालने पर सीएनएन-आईबीएन के पत्रकार राघव चोपड़ा के खिलाफ भाजपा ने शिकायत दर्ज कराई है। इस फोटो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सऊदी अरब के शासक के पैर छूते हुए दिखाया गया है। इस फर्जी फोटो के सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद से काफी रोष देखने को मिला। हालांकि इसके बाद लोगों ने असली फोटो को भी शेयर किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को नमन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह शिकायत भाजपा के प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ के प्रभारी अरविन्द गुप्ता ने दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा में की है। उन्होंने कहा, ‘हमने शिकायत दर्ज करवाई है। साइबर शाखा इस संबंध में उपयुक्त कार्रवाई करेगी।’

वहीं भाजपा सांसद महेश गिरि ने भी इस बारे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, एडिटर्स गिल्ड और ब्रॉडकास्टिंग जर्नलिस्ट असोसिएशन से फर्जी तस्वीर डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, जिसके जवाब में सूचना एवं प्रसारण राजयमंत्री राजवर्धन राठौड़ ने कहा है कि उन्होंने सूचना-प्रसारण मंत्रालय को उल्लंघनों की समीक्षा करने का निर्देश दिया है। राठौड़ ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि वह इस सिलसिले में संचार और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद की मदद भी मांगेंगे।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top