आप यहाँ है :

एकल अभियान से भी जुड़ेंगे श्री शिव खेराः श्री सुभाष चन्द्रा

नई दिल्ली। यहाँ आयोजित ेक समारोह में सुभाष चन्द्रा श्री शिव खेरा की नई पुस्तक ‘यू कैन एचिव मोर’ के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए। ‘यू कैन एचिव मोर’ दुनिया की बेस्ट सेलर पुस्तकों में से एक है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री नीतिन गड़करी, डॉ. हर्षवर्धन भी उपस्थित थे।

पुस्तक के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने स्वामी विवेकानंद का उल्लेख किया और कहा, स्वामीजी विवेकानंद ने कहा था कि मनुष्य की सोच की कोई सीमा नहीं होती। ये पुस्तक इसी बात को अपने ढंग से पाठकों के सामने लाती है। उन्होंने कहा, मैने इस पुस्तक के 50-60 पृष्ठ पढ़े हैं और मैं यह ज़रुर कहना चाहूँगा कि ये पुस्तक अपने उद्देश्य में सफल रही है। इसे पढ़कर व्यक्ति के अंदर ये आत्म विश्वास पैदा होता है कि वह कुछ भी कर सकता है और उसके अंदर ये क्षमता है।

सुभाषजी ने अपनी यादों को ताज़ा करते हुए कहा कि तीन साल पहले मेरे पूज्य पिताजा ने मुझसे कहा था कि तुमने नाम और धन तो खूब कमा लिया, लेकिन तुमको अपने अनुभव और ज्ञान को भी लोगों के साथ बाँटना चाहिए। इसके बाद ही मेरे दिमाग में सुभाष चन्द्रा शो करने का विचार पैदा हुआ।

सुभाष जी ने घोषणा की कि शिव खेरा जल्दी ही हमारे एकल अभियान के 70 हजार स्कूलों से जुड़ेंगे।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top