आप यहाँ है :

श्री सुरेश प्रभु की सक्रियता से हरकत में आए रेल्वे के नकारा अफसर

उत्तरभारत की ओर जानेवाली ट्रेनों के यात्रियों की तकलीफों को दूर करने के लिए मुम्बई के बीजेपी नेताओं की शुक्रवार को पूरे दिन की सक्रियता और केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु द्वारा रेल अधिकारियों को यात्रियों की परेशानी तत्काल दूर करने के दिए गए कड़े निर्देश ने रंग दिखाया और आज से ही बनारस,गोरखपुर और पटना के लिए नई ट्रेन चलाने की घोषणा हो गयी।

सुबह केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु को मुम्बई बीजेपी के महामन्त्री अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने मिलकर उत्तरभारत की ओर जानेवाले यात्रियों की तकलीफों की ब्यौरेबार जानकारी दी। श्री प्रभु ने पहले मध्यरेल के महाप्रबन्धक सुनीलकुमार सूद, पश्चिम रेल के महाप्रबन्धक श्री अग्रवाल और रेल बोर्ड के अधिकारियों से बात की और मामले की गंभीरता को समझते हुए उन्हें तुरंत एक्स्ट्रा कोच उपलब्ध करा के नई ट्रेन शुरू करने का निर्देश दिया।श्री प्रभु के आदेश के बाद बीजेपी के प्रतिनिधिमण्डल ने श्री सूद और श्री अग्रवाल से अलग अलग मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल के प्रमुख अमरजीत मिश्र इस बात के लिए अड़ गए कि आज से ही ट्रेन शुरू की जाये। श्री सूद और रेल बोर्ड के अधिकारियों की काफी जद्दोजहद के बाद 17 डिब्बों की एक नई ट्रेन शुरू करने की घोषणा हुयी। इस बीच मुंबई बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल रेलमंत्री सुरेश प्रभु से सतत संपर्क बनाये हुए था।

2a903a4e-ef79-48b7-84fa-5efc2cb70d5d

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रेल महाप्रबन्धक से बात करने के दौरान मुम्बई लोकल ट्रेनों और स्टेशनों का दौरा करने आई रेलमंत्रालय की पैसेंजर एमेनिटीज कमिटी के सदस्य मोहम्मद इरफ़ान अहमद, डॉ अशोक त्रिपाठी और नागेश नामजोशी भी मौजूद रहे और वे उत्तरभारत के यात्रियों की तकलीफों को दूर करने की वकालत भी करते रहे।

अमरजीत मिश्र ने श्री सूद को बताया कि वर्षो से तकलीफ सहने वाले लम्बी दूरी के यात्रियों के प्रति रेल अधिकारी आखिर कब सहानुभूति बरतेंगे।उन्होंने प्रीमियम ट्रेन जैसी सुविधा खत्म कर सामान्य यात्रियों के दर्द की ओर ध्यान देने का निवेदन किया।उनहोंने सुझाया कि इलाहाबाद बनारस दरभंगा पटना लखनऊ के लिए कुछ ट्रेन तत्काल शुरू की जाये ताकि आसपास के लोग वहां उतरकर अपने गांव जा सकें।

श्री सूद ने इलाहाबाद के रूट पर भारी बोझ होने की बात बताई। इसके बाद आज से ही गोरखपुर के लिए अनारक्षित डिब्बों की ट्रेन शुरू करने की घोषणा हुई,साथ ही कल बनारस के लिए आरक्षित और परसों पटना के लिए अनारक्षित ट्रेन चलाने की भी घोषणा हुयी।यह गाड़ियां नियमित रूप से अल्टरनेट डेज चलाई जाएँगी। भाजपा नेता श्री मिश्र ने यह भी मांग की कि अनारक्षित डिब्बों के यात्रियों को ट्रेन में चढाने के लिए किसी भी तरह का बल प्रयोग न किया जाये और पूरे पूरे दिन यात्रियों को लाईन में खड़े रखने के बजाय चन्द घण्टे पहले ही कतार लगवायी जाये।

रेलमंत्री सुरेश प्रभु की सक्रियता और तत्काल निर्णय लेने के आदेश के बाद उत्तरभारत के यात्रियों को भारी राहत मिलेगी।मुम्बई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने श्री प्रभु और सुनीलकुमार सूद के प्रति आभार भी माना है।प्रतिनिधिमण्डल में श्री मिश्र के अलावा ईशान्य मुंबई बीजेपी के उपाध्यक्ष एडवोकेट दीपनारायण मिश्र, प्रदेश बीजेपी मिडिया सेल के सह संयोजक ओमप्रकाश चौहान ,रेल जेड आर यू सी सी मेंबर कैलाश वर्मा,राकेश सिंह,वसीम खान,राज यादव ,सप्रे व धरम शर्मा आदि लोग शामिल थे।सभी ने कहा कि थैंक यू सुरेश प्रभु।

फ़ोटो 1 रेल मंत्री सुरेश प्रभु के साथ महामंत्री बीजेपी अमरजीत मिश्र

2.रेल महाप्रबन्धक श्री सूद के साथ अमरजीत मिश्र के नेतृत्व में मिला प्रतिनिधिमण्डल

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top