आप यहाँ है :

मुंबई से राजस्थान – गुजरात रुट की रेल समस्याओं का समाधान होगा – रेल मंत्री

मुंबई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने विश्वास दिलाया है कि मुम्बई से गुजरात के रास्ते राजस्थान जानेवाले रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेल सेवाओं का विकास किया जायेगा। रेल मंत्री ने यह आश्वासन देते हुए राजस्थान मीटरगेज प्रवासी संघ के प्रतिनिधियों से कहा कि इस रूट की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में तेज प्रयास शीघ्र शुरू होंगे।

रेल मंत्री ने यह आश्वासन राजस्थान मीटर गेज प्रवासी संघ के प्रतिनिधि मंडल को दिया।प्रवासी संघ ने मुंबई से गुजरात होते हुए जोधपुर के लिए नई यात्री गाड़ी चलाने सहित दादर टर्मिनल से गुजरात व राजस्थान की तरफ ज्यादा गाड़ी चलाने की बात की। रेलमंत्री के साथ हुई इस बातचीत मे पूर्व मंत्री एवं विधायक राज के पुरोहित व संस्था के महामंत्री विमल रांका ने रेल समस्याओं की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर वहां उपस्थित वेस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक जीसी अग्रवाल को रेल मंत्री ने निर्देश दिये कि इस रुट की समस्याओं को निपटाने के लिए विस्तार से जानकारी लेने के लिए प्रवासी संघ के साथ विशेष बैठक करें। दीपावली स्नेह सम्मलेन में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढा भी उपस्थित थे।

प्रवासी संघ ने रेल मंत्री को मुंबई से सूरत, बडौदा व अहमदाबाद होते हुए राजस्थान रुट के कई अविकसित व असुविधाजन रेलवे स्टेशनों के विकास की भी मांग की। रेल मंत्री ने विश्वास दिलाया कि हर समस्या का चरणबद्ध समाधान होगा। इस मुलाकात के दौरान सुरेश रांका, आकाश राज पुरोहित के अलावा कुछ अन्य प्रमुख लोग एवं रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर प्रवासी संघ की ओर से रेल मंत्री को रेल विकास की विभिन्न मांगों से संबद्ध एक ज्ञापन भी दिया गया।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top