आप यहाँ है :

बिहार के टपोरी टॉपर हाजिर हों , सरकार ने निकाला विज्ञापन

बिहार के टपोरी टॉपरों के टीवी इंटरव्यू में बिहार सरकार की जगहँसाई होने पर बिहार की शिक्षा समितिन ने एक विज्ञापन जारी कर सभी टपोरी टॉपरों को हाजिर होने का निर्देश जारी किया है ये देश में अपनी तरह का पहला मामला है कि टॉप आए छात्र-छात्राओं को इस तरह हाजिर होकर अपनी सफाई देना पड़ेगी।

इस मामले में सरकार से लेकर बोर्ड तक सक्रिय दिख रहा है। आर्ट्स टॉपर रूबी ने पॉलिटिकल साइंस को खाने बनाने वाला विषय बताया था। वहीं, साइंस टॉपर सौरभ को अपने विषय के बारे में ही पतानहीं था कि उसने किन विषयों में परीक्षा पास की है। अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने फैसला लिया है कि इन टॉपरों का विशेषज्ञों के सामने फिर से रिव्यू किया जाएगा।

इसके लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एक विज्ञापन निकाल सभी टॉपरों के 3 जून को 3 बजे तक बोर्ड के ऑफिस में पेश होने का निर्देश दिया है। वहीं, सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है कि और कहा है कि जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, इस विज्ञापन में यह भी बताया गया है कि ऑर्ट्स टॉपर रूबी कुमारी व साइंस टॉपर सौरभ श्रेष्ठ की रिजल्ट पर रोक लगा दिया गया है। बोर्ड कुल 14 टॉपर छात्रों को इस रिव्यू टेस्ट में शामिल होने का निर्देश दिया है। इस टेस्ट के बाद उनके रिजल्ट पर फैसला लिया जाएगा। अगर छात्र निर्धारित वक्त पर पेश नहीं होते हैं तो बोर्ड उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top