आप यहाँ है :

टैंकर माफिया के खिलाफ सख्त कारवाई करे सरकार, विधान संभा में मांग

नागपुर। मुंबई और आस पास के इलाकों की पानी की समस्या को सुलझाने के लिए पानी व टैंकर माफिया पर सख्त नियंत्रण की जरूरत है। विधानसभा में भाजपा के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने सार्वजनिक महत्व के मुद्दे पर आधे घंटे की चर्चा में यह मुद्दा पेश करते हुए कहा कि पानी व टैंकर माफिया की वजह से लाखों लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। जिससे लोग परेशान हैं एवं भ्रष्टाचार भी बढ़ रहा है, जिसके बारे में सरकार को तत्काल सख्त कारवाई करनी चाहिए।

विधानसभा में सार्वजनिक महत्व के मुद्दे पर आधे घंटे की चर्चा में प्रदेश भर में पानी माफिया की दादागिरी से सरकारी पानी की चोरी, मुंबई व आसपास के इलाकों में अवैध नल कनेक्शन से पानी लेने एवं सीधे पाइप लाइन से पानी चुराने का मुद्दा उठाते हुए भाजपा के वरिष्ठ विधायक ने कहा कि इससे सरकार को सालाना करोडों रुपए के राजस्व का नुकसान हो रहा है। उन्होंने इस मामले में सदन में विशेष रूप से सांसद किरीट सोमैया का नाम लेते हुए कहा कि सांसद सोमैया ने पानी माफिया के कारण बढ़ रहे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए मुद्दा उठाया था। इसे किसी को भी व्यक्तिगत लेने की जरूरत नहीं थी।

विधायक लोढ़ा ने सदन में सरकार से कहा कि टैंकर माफिया द्वारा की जा रही पानी चोरी की वजह से लोग परेशान हैं, क्योंकि उन्हें पानी नहीं मिल रहा है। जबकि टैंकर माफिया उनके हक का पानी चोरी करके पानी बेच रहा है। विधायक लोढ़ा ने सरकार से इस मामले में तत्काल सख्त कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि पानी के वास्तविक हकदार लोगों में टैंकर माफिया के खिलाफ जबरदस्त रोष है, इसलिए सरकार उनके साथ न्याय करे। सरकार की ओर से नगर विकास राज्य मंत्री डॉ. रणजीत पाटिल ने इस मुद्दे पर कारवाई का आश्वासन दिया।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top