आप यहाँ है :

देश वो नहीं है जो मीडिया दिखा रहा हैः श्री अशोक गोयल

मीडिया देश की नकारात्मक छवि पेश कर रहा है और इससे ऐसा लगता है कि देश में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है, जबकि स्थिति इसके ठीक विपरीत है। देश में ऐसे कई लोग, संस्थाएँ और संगठन हैं जो बगैर किसी सरकारी मदद के समाज के हर क्षेत्र में अपना योगदान दे रहे हैं।

अपने इस बेबाक वक्तव्य के साथ एस्सेल प्रो पैक के एमडी व उपाध्यक्ष श्री अशोक गोयल ने अग्रवाल ग्लोबल फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘अग्र गौरव सम्मान’ समारोह में कहा कि मैं ऐसे कई युवाओं को व्यक्तिगत रूप से जानता हूँ जो लाखों-करोड़ों की शानदार नौकरी छोड़कर समाज सेवा के लिए समय दे रहे हैं। श्री गोयल ने बताया कि विज़न फाउंडेशन नामकी एक संस्था से देश के कई आईआईटी वाले छात्र जुड़े हैं जो पूरी निष्ठा और समर्पण से समाज सेवा के काम में लगे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि मीडिया में कभी ऐसे लोगों की और ऐसे संगठनों की बात तक नहीं होती। जब मैं विदेश जाता हूँ तो लोग मीडिया की खबरों के आधार पर सवाल करते हैं कि भारत में अगर हम कुछ काम करना चाहें तो कैसे करें।

श्री अशोक गोयल नेमुख्य अतिथि के रूप में इस समारोह में अग्रवाल समाज के आयएएस, आयपीएस व भारतीय राजस्व सेवा में चुने गए छात्र–छात्राओं को सम्मानित करते हुए कहा कि वे अपनी नौकरी के दौरान कभी किसी राजनीतिक दबाव के आगे नहीं झुकें, अपना काम ईमानदारी से करें और देश के आम लोगों से जुड़कर रहें।

इस अवसर पर विशेष अतिथि जेजेटी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री विनोद टिबड़े वाला ने छात्र-छात्राओँ को सम्मानित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज के लोगों ने हर क्षेत्र में अपना परचम फहराया है और इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के माध्यम से आप सभी अपने अपने क्षेत्र में ऐसा काम करके दिखाएँ कि जिस शहर में आप रहें वहाँ के लोग आपको नहीं भूलें।

कार्यक्रम का शुभारंभ कुमारी सदा धीरज सेन व कुमारी जया आर सिंघल की सरस्वती वंदना से हुआ। सम्मान के बीच बीच में मशहूर हास्य कलाकार नवीन प्रभाकर (पहचान कौन फ़ेम) व हरियाणा के रैप किंग केडी एमडी ने दर्शकों का मनोरंजन किया।

7830a558-2865-4a00-a5b8-783416ec482a

इस अवसर पर अग्रवाल ग्लोबल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री हर्षवर्ध्दन अग्रवाल ने कहा कि अभी देश की सिविल सेवाओँ में समाज के लोगों की भागीदारी मात्र 7 प्रतिशत है, हम कोशिश करेंगे कि ये भागीदारी तीन गुना बढ़े। अग्रवाल ग्लोबल फ़ाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य समाज को जोड़ना है और इसका लक्ष्य मुंबई या इसके पास अग्रवाल भवन व महालक्ष्मी मंदिर का निर्माण करवाना है।

अग्रवाल ग्लोबल फाउंडेशन के प्रोजेक्ट चैअरमैन श्री पंकज मुरारका ने बताया कि कहा कि महाराजा अग्रसेन से लेकर मुगल काल में राजा टोडर मल जैसे महापुरूषों ने अग्रवाल समाज की पहचान रहे हैं। पूरे देश की आबादी में अग्रवाल समाज के लोग मात्र एक प्रतिशत हैं जबकि देश की आमदनी में हमारा योगदान 24 प्रतिशत और परोपकारी कार्यों में हमारा योगदान 62 प्रतिशत हैं।देश के हजारों मंदिरों व संस्थाओं में समाज द्वारा नियमित रूप से दान दिया जाता है।

श्री सज्जन गोयनका ने श्री अशोक गोयल का परिचय देते हुए बताया कि अशोक जी शुरु से ही कुछ हटकर करना चाहते थे और उन्होंने अपने बड़े भाई सुभाषजी के मार्गदर्शन में एस्सल प्रोपैक को दुनिया की नंबर वन कंपनी बना दिया। आज दुनिया के 12 देशों में एस्सेल पैकेजिंक की 22 इकाइयाँ हैं।

इस अवसर पर आईएस, आपीएस व आईआरएस में चुने गए अंशुल गुप्ता, आयुष गर्ग, अंशुल अग्रवाल, अमन मित्तल, अंकुर गुप्ता, रजत रावत, चंद्र मोहन गर्ग, हर्ष चिरनिया, मेघा बंसल, निहारिका गुप्ता, कमलेश बासल, पंकज गर्ग, पुलकित गर्ग, सुरभि गर्ग, सुमित अग्रवाल, विनय गोयल, विपिन गर्ग, अभिषेक गुप्ता मृत्युंजय बंस का सम्मान अग्रवाल ग्लोबल फाउंडेशन के ट्रस्टी सर्वश्री छोटेलाल अग्रवाल, राजू अग्रवाल, सज्जन गोयनका, कमलेश खेमका, विनोद अग्रवाल, राजेंद्र राजगढ़िया, सुशील राजगढ़िया, सुशील पोत्दार, रमेश अग्रवाल, संजय बंसल,संदीप केड़िया सुभाष तुलसियानी, श्रीधर गुप्ता, राजकुमार सिंघल, संजय गुप्ता, आलोक अग्रवाल आदि ने किया।

मंच संचालन कुमारी व्योमा परिहार ने किया व कार्यक्रम की रूप रेखा ट्रस्टी श्री बंकेश अग्रवाल जी व श्री कृष्ण भारद्वाज (फिल्म गीतकार व भूतपूर्व वायु सैनिक) ने तैयार की। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सोहम टीवी द्वारा समस्त भारत सहित सात देशों में किया गया।

अग्रवाल ग्लोबल की वेब साईट

www.agarwalglobalfoundation.com

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top