आप यहाँ है :

मुंबई का सबसे बड़ा कवि सम्मेलन इस बार शहीदों को समर्पित

योगी आदित्यनाथ का आशीर्वचन भी होगा बुधवार को ‘जनता की पुकार’ में
मुंबई, 10 अक्टूबर। गिरगांव चौपाटी पर बुधवार (12 अक्टूबर) की शाम मुंबई के सबसे बड़े कवि सम्मेलन में इस बार देश के सबसे शीर्ष कवियों के साथ मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मंच पर होंगे। शहीदों को समर्पित ‘जनता की पुकार’ के इस कवि सम्मेलन में फायरब्रांड उत्तर भारतीय नेता गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत सांसद योगी आदित्यनाथ का आशीर्वचन भी होगा।

unnamed (1)

गिरगांव चौपाटी पर बुधवार की शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक होनेवाला ‘जनता की पुकार’ का यह कवि सम्मेलन इस बार मुंबई का सबसे विराट कवि सम्मेलन होगा। ‘जनता की पुकार’ के मार्गदर्शक स्वरूपचंद गोयल के मार्गदर्शन में होनेवाले इस आयोजन में गजेंद्र सोलंकी (दिल्ली), आशीष अनल (लखिमपुर खीरी), गौरव चौहान (इटावा), लखनऊ की कवियत्री सुश्री कविता तिवारी, महेश दुबे (मुंबई), सुश्री काव्या मिश्रा (जबलपुर) एवं मुंबई के नरेंद्र बंजारा आदि देश के प्रमुख कवि एक साथ एक मंच पर होंगे। इस विराट कवि सम्मेलन के संयोजक महाराष्ट्र बीजेपी के उपाध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा के मुताबिक इस आयोजन में आनेवाले श्रोताओं की संभावित अपार संख्या को देखते हुए व्यापक तैयारियां की गई हैं। देश के शीर्ष कवियों की ओजपूर्ण कविताओं को सुनने के लिए इस कवि सम्मेलन में सहभागी होने को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

‘जनता की पुकार’ का यह कवि सम्मेलन मुंबई का सबसे पुराना कवि सम्मेलन हे, जिसने मुंबई में हिंदी की पताका को लगातार ऊंचा किया है। देश के वर्तचमान माहौल में इस बार यह कवि सम्मेलन देश की रक्षा में अपनी जान की बाजी लगा देनेवाले शहीदों को समर्पित किया गया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बार इस कवि सम्मेलन में प्रमुख अतिथि के रूप में शामिल हो रहे हैं। गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ का आशीर्वचन इस कवि सम्मेलन में सुनने को लेकर भी लोगों में खासा उत्साह है।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top