Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeखबरेंइंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स की लक्षद्वीप में निवेश की अपील

इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स की लक्षद्वीप में निवेश की अपील

इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) ने उद्योग जगत के लोगों से प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर लक्षद्वीप में निवेश करने की अपील की है ताकि उसे मालदीव और अंडमान और निकोबर के समकक्ष पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाए।

इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स ने यह कदमन मालदीव के मंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों पर विवाद के बीच उठाया है। दरअसल, आईसीसी ने पर्यटन और व्यापार संघ से मालदीव को बढ़ावा देना बंद करने का आग्रह किया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने सभी व्यापार संघों के लिए एक बयान जारी किया है।

आईसीसी सचिव सुभाष गोयल ने अपने बयान में कहा, ‘भारतीय विदेशी मुद्रा और व्यापार के सबसे बड़े स्रोतों में से एक है। कृपया लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबर में निवेश करें, क्योंकि ये मालदीव से बहुत बेहतर है। हिंद महासागर क्षेत्र में श्रीलंका, बाली, मॉरीशस और फुकेत को भी बढ़ावा दिया जा सकता है।’

सुभाष गोयल ने मालदीव में परिचालन करने वाले सभी वाहकों से अपने परिचालन को निलंबित करने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने उड़ान योजना के तहत लक्षद्वीप में परिचालन के बारे में विचार करने की भी अपील की है।

सुभाष गोयल ने अपने बयान में कहा, ‘मैं एफएचआरएआई और होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सदस्यों से अपील करता हूं कि वे लक्षद्वीप जैसे द्वीपों में निवेश पर गंभीरता से विचार करें क्योंकि भविष्य में यह आपको मालदीव की तुलना में आपके निवेश पर बेहतर रिटर्न देगा।’

बता दें कि पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों पर विवाद के बीच ही ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी ईजमाईट्रिप ने मालदीव के लिए सभी उड़ान बुकिंग निलंबित कर दी है। सोमवार को मेकमाईट्रिप ने दावा किया कि पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा के बाद ऑन-प्लेटफॉर्म सर्च में 3400 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

भारत-मालदीव विवाद को लेकर ब्लू स्टार ट्रैवल सर्विसेस के निदेशक माधव ओझा ने कहा, ‘भारत और मालदीव के संबंधों में पिछले कुछ वर्षों में सुधार हुआ है। मालदीव के लिए भारत से आठ सीधी उड़ाने है। हर दिन 1,200-1,300 यात्री मालदीव के लिए रवाना होते हैं। अभी 20 से 30 फीसदी कैंसिलेशन की संभावना है।’

दरअसल, दो जनवरी को पीएम मोदी ने केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप का दौरा किया था और इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। उन्हंने स्नॉर्कलिंग पर हाथ आजमाने के अपने अनुभव को भी उल्लेख किया था। पीएम मोदी के इस पोस्ट पर लक्षदीप की मंत्री मरियम शिउमा ने भारत के प्रधानमंत्री पर अपमानजनक टिप्पणी के साथ उनका मजाक उड़ाया था। उनकी पोस्ट में पीएम मोदी की लक्षद्वीप दौरे की तस्वीरें भी थी।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार