Sunday, July 14, 2024
spot_img
Homeमीडिया की दुनिया सेसुशांत सिन्हा की लंबी छलांग

सुशांत सिन्हा की लंबी छलांग

कहते हैं कि कामयाबी को कभी किसी तरह की बाधाओं में नहीं बांधा जा सकता है। यदि लगन और मेहनत से कोई काम किया जाए तो हर बाधा को पार करके अपने लक्ष्य को भेदने में कामयाब हुआ जा सकता है। ऐसा ही कुछ किया है जाने-माने सीनियर एंकर सुशांत सिन्हा ने, जोकि इन दिनों ‘टाइम्स नाउ नवभारत’ में कार्यरत हैं और यू-ट्यूब पर इन दिनों अपने वीडियो से लोगों को सटीक और तथ्यात्मक जानकारी पहुंचाने का काम भी कर रहे हैं।

‘सुशांत सिन्हा’ नाम के उनके यू-ट्यूब चैनल ने बहुत ही कम समय में एक मिलियन यानी दस लाख सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने नवंबर 2020 में इस चैनल की घोषणा की थी और अभी तक उन्होंने अपने इस चैनल पर मात्र 680 वीडियो ही पब्लिश किए हैं। हैरानी भरी बात यह है कि मात्र डेढ़ साल में ही उन्होंने वह कीर्तिमान हासिल कर लिया, जिसके लिए हर यू-ट्यूबर्स कड़ी मेहनत करता है। फिलहाल इसके लिए यू-ट्यूब उनके चैनल को ‘गोल्डन प्ले बटन’ से सम्मानित करने जा रहा है।

इस कीर्तिमान को हासिल करते हुए उन्होंने अपने सभी सब्सक्राइबर्स को धन्यवाद दिया। अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उन्होंने कहा, ‘एक और मील का पत्थर। मेरा यू-ट्यूब चैनल 1 मिलियन सब्सक्राइबर्स तक पहुंच गया है और वह भी सिर्फ 680 वीडियो के साथ। समर्थन और सदस्यता के लिए आप सभी का धन्यवाद। आप सभी को मेरा प्यार।’

सुशांत सिन्हा का यू ट्यूब चैनल- https://www.youtube.com/channel/UCwSPxg9bl8zAFBr5KlUiaWw

साभार- https://www.samachar4media.com/ से

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार