आप यहाँ है :

मुंबई में 30 वर्षों से उत्तर प्रदेश दिवस मनानेवाले अमरजीत मिश्र का योगी सरकार ने किया सम्मान

मुंबई। उत्तरप्रदेश दिवस समारोह के आयोजन से यूपी के विकास को गति भी मिलेगी और उत्तरप्रदेशियों को अपने प्रदेश पर गर्व करने का अवसर भी मिलेगा। यह दावा सामाजिक सांस्कृतिक संस्था अभियान के संस्थापक अमरजीत मिश्र ने आज यहाँ किया। मुंबई में पिछले 30 वर्षों से प्रत्येक 24 जनवरी को उत्तरप्रदेश स्थापना दिवस का बड़े पैमाने पर आयोजन करनेवाली संस्था अभियान के संस्थापक अमरजीत मिश्र कई सालों से उत्तरप्रदेश में भी यूपी दिन मनाने के लिए राज्य सरकार से निवेदन करते रहे हैं। अभियान के संस्थापक अमरजीत मिश्र का प्रदेश सरकार की ओर से अवध ग्राम शिल्प में आयोजित समारोह में भव्य स्वागत किया गया। राज्यपाल राम नाईक ,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने मुक्त कंठ से अमरजीत मिश्र की प्रशंसा की।और उन्हें शॉल ओढ़ाकर व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया।उन्होंने प्रदेश को यूपी दिन मनाने के लिए प्रेरित करने के लिए आयोजनकर्ताओं का आभार भी माना।24 जनवरी से गणतन्त्र दिवस तक लखनऊ में चले उत्तरप्रदेश दिवस समारोह में उत्तरप्रदेश की विशिष्ट हस्तियों को भी सम्मानित किया गया।

श्री अमरजीत मिश्र बताते हैं कि 24 जनवरी 1950 को यूनाइटेड प्रोविंस आगरा एंड अवध (यूपी) का नाम उत्तरप्रदेश (यूपी) पड़ा था।पर यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 68 सालों तक किसी भी सरकार ने यूपी का स्थापना दिन नही मनाया। उन्होंने यूपी के राज्यपाल राम नाईक की सलाह पर योगी सरकार द्वारा यूपी दिवस मनाये जाने की शुरुवात किये जाने का स्वागत किया।उन्होंने राज्यपाल श्री नाईक व मुख्यमंत्री श्री योगी को साधुवाद देते हुए कहा कि उन्होंने यूपी दिवस का आयोजन करा के सरकार को लोकाभिमुख व पारदर्शी बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया है। जिस तरह सरकार ने 24 जनवरी को 25 हजार करोड़ की परियोजनाओं की शुरुवात राज्य सरकार ने की , अब अगले 24 जनवरी को जनता को इन योजनाओं के पूरा होने और अगली योजनाओं की भी जानकारी भी सरकार देगी। मुंबई बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अमरजीत मिश्र ने इन 30 वर्षों में उनकी संस्था द्वारा यूपी दिवस के आयोजन में आनेवाली समस्याओं पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि अब विधानसभा सदन पर जिस तरह से बजट पेश किया जाता है उसी तरह से हर 24 जनवरी को अब राज्य सरकार जनता के बीच जाकर अपनी योजनाओं का खुलासा किया करेगी।

अभियान के संस्थापक अमरजीत मिश्र ने कहा कि दूसरे प्रदेशों और अन्य देशों में रहनेवाले उत्तरप्रदेश मूल के लोगों के बीच सेतु बनने का काम अभियान करेगी और दुनिया भर में रहनेवाले उत्तरप्रदेशियों को यूपी में आकर उद्योग धंधे लगाने और प्रदेश के विकास को गति देने के प्रोत्साहित करेगी।

फोटो परिचय

उत्तर प्रदेश दिवस शुरू करनेवाले मुंबई के अमरजीत मिश्र का सम्मान करते हुए यूपी के राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उपमुख्यमंत्रीद्वय केशवप्रसाद मौर्य व डॉ दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी व अन्य



सम्बंधित लेख
 

Back to Top