ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

कलर्स चैनल के वायकाम 18 के बड़े अधिकारियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज

देश के प्रतिष्ठित मीडिया समूह में शामिल ‘नेटवर्क18’ (Network18) की हिस्सेदारी वाले फिल्म स्टूडियो ‘वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के चीफ ऑफिसर्स, डायरेक्टर्स और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा ‘शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड’ के मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस प्रेजिंडेंट के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर में वायकॉम18 के ग्रुप सीईओ सुधांशु वत्स, सीओओ अजीत आंध्रे ।

इन लोगों के खिलाफ फिल्म प्रड्यूसर संतीश टंडन ने शिकायत की थी। इस शिकायत की जांच के बाद ही यह एफआईआर दर्ज की गई है। संतीश टंडन वर्ष 2000 में अभिनेता संजय दत्त को लेकर ‘जंग’ नामक फिल्म को प्रड्यूस कर चुके हैं। शिकायतकर्ता का आरोप है कि वायकॉम18 काफी समय से वूट.कॉम समेत विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर उनके समेत कई लोगों की फिल्मों को दिखा रहा है, जबकि उसने न तो फिल्म निर्माताओं से इसकी अनुमति ली है और न ही उसके पास उनकी फिल्मों को दिखाने का वैध लाइसेंस है।

आरोप है कि इन फिल्मों को दिखाकर कमाई तो की जा रही है, लेकिन फिल्म प्रड्यूसर्स को रॉयल्टी भी नहीं दी जा रही है। ऐसे में अब इस मामले में धोखाधड़ी और कॉपीराइट के उल्ल्घंन के मामले की शिकायत की गई थी। हालांकि इस मामले में सिर्फ वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिसर्स/डायरेक्टर्स के खिलाफ शिकायत की गई थी, लेकिन जांच के दौरान शेमारू एंटरटेनमेंट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ भी कई गड़बड़ी मिलने पर पुलिस ने उसके अधिकारियों का नाम भी एफआईआर में शामिल कर लिया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top