Saturday, March 2, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिडॉ. अर्पण जैन शिक्षक अलंकरण से सम्मानित

डॉ. अर्पण जैन शिक्षक अलंकरण से सम्मानित

इन्दौर। हिन्दी प्रचार और विस्तार के लिए पहचाने जाने वाले हिन्दी योद्धा व पत्रकारिता के क्षेत्र में अध्यापन करवाने वाले डॉ. अर्पण जैन ’अविचल’ को रविवार जाल सभागार में बिज़नेस दर्पण द्वारा आयोजित शिक्षक अलंकरण समारोह में सम्मानित किया गया। मंचस्थ अतिथि देअविवि की कुलपति डॉ. रेणु जैन, इन्दौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी, धीरेंद्र कासलीवाल, हेमचंद्र जैन, मोयरा सरिया से संदीप जैन व बिज़नेस दर्पण के संपादक हेमंत जैन द्वारा श्री जैन को सम्मानित किया गया।

समारोह में जैन समाज के बीस से अधिक महनीय शिक्षकों को सम्मानित किया गया, जो शिक्षा के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दे रहे हैं।

डॉ. अर्पण जैन ने पत्रकारिता में ही अपना शोधकार्य किया है और विगत कई वर्षों से पत्रकारिता के विद्यार्थियों को पढ़ाने के साथ-साथ शोध कार्य करवा रहे हैं। मूलतः डॉ. अर्पण जैन ’अविचल’ मातृभाषा उन्नयन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं एवं पंद्रह वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में भी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं, साथ ही, साहित्य ग्राम और ख़बर हलचल न्यूज़ के सम्पादक भी हैं।

श्री जैन को मिले सम्मान पर वरिष्ठ पत्रकार जयसिंह रघुवंशी, शैलेश पाठक, मुकेश तिवारी, संजय त्रिपाठी, मार्टिन पिंटो, गौरव साक्षी आदि ने शुभकामनाएँ देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार