आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने मुंबई मेट्रो-3 कॉरिडोर के निर्माण की समीक्षा की

फोटो कैप्शन- पहले चित्र में पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री ए. के. गुप्ता, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री राज कुमार लाल, प्रमुख मुख्य इंजीनियर श्री आर. के. मीणा तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर कार्यक्रम में मेट्रो-3 परियोजना के प्रमुख पहलुओं पर चर्चा करते हुए। दूसरे चित्र में मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में मेट्रो टनल ड्राइव की पूर्णता के अवसर पर एकत्रित एमएमआरसी के इंजीनियर एवंकॉन्ट्रैक्टर।

पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री ए. के. गुप्ता और पश्चिम रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुंबई सेंट्रल स्टेशन परिसर में मुंबई मेंट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा आजाद मैदान से मुंबई सेंट्रल मेट्रो तक 3.814किमी लम्बी डाउन लाइन टनल ड्राइव की पूर्णता की सफल उपलब्धि पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। यह उपलब्धि कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज़ मेट्रो-3 कॉरिडोर के पैकेज 2 की टनल बोरिडग मशीन वैतरणा-1 के ज़रिये हासिल की गई है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री रविंद्र भाकर के अनुसार इस मेट्रो लाइन की शुरुआत के बाद मेट्रो-3 कॉरिडोर का मुंबई सेंट्रल मेट्रो स्टेशन पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल मेन लाइन औरउपनगरीय स्टेशनों के साथ यात्रियों को सीधी और आसान सम्बद्धता प्रदान करेगा। इस अवसर पर महाप्रबंधक श्री गुप्ता द्वारा प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री राज कुमार लाल, प्रमुख मुख्य इंजीनियर श्री आर. के. मीणा एवं अन्य वरिष्ठअधिकारियों तथा मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस सम्पूर्ण रेल परिसर में भविष्य में बढ़ने वाली यात्रियों की संख्या तथा क्राउड मैनेजमेंट के विभिन्न पहलुओं पर विस्तारपूर्वक विचार-विमर्श किया गया, क्योंकि मुंबईसेंट्रल का मेट्रो स्टेशन शुरू होने के बाद इस परिसर में परिवहन के विभिन्न माध्यमों से यात्रा करने वाले मुंबईकरों की संख्या काफी बढ़ने वाली है। श्री गुप्ता ने मुंबई मेट्रो के उच्च अधिकारियों के साथ यात्रियों के सुरक्षित आवागमन केमहत्त्वपूर्ण मुद्दे पर प्रस्तावित योजना की जानकारी भी दी। उल्लेखनीय है कि मुंबई सेंट्रल क्षेत्र में स्थित 14 गगनचुम्बी इमारतों और हैरिटेज स्ट्रक्चरों के कारण यह इलाका यात्रियों की आवाजाही की दृष्टि से काफी महत्त्वपूर्ण है। इसलिए इसक्षेत्र में क्राउड मैनेजमेंट के प्रभावशाली कदम उठाये जाने पर गहराई से विचार किया जा रहा है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top