ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

केबीसी में ‘बकरी की आँख’ ने अरीबा को दिया झटका

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10 का ये आखिरी हफ्ता है। ऐसे में चाहे दर्शक हों या अमिताभ बच्चन सभी के लिए ये एक इमोशनल जर्नी है। गुरुवार को शो की शुरुआत उत्तर प्रदेश के इटावा की रहने वालीं अरीबा नसीम से हुई। अरीबा एक एंकर बनना चाहती हैं हालांकि सोसाइटी के प्रेशर की वजह से वो इस क्षेत्र में अपना करियर आगे नहीं बढ़ा पाईं।

अमिताभ बच्चन अरीबा से पूछते हैं कि उनके नाम का मतलब क्या है। अरीबा ने बताया कि उनके नाम का मतलब समझदार होता है। जिसके बाद अमिताभ बच्चन उनसे कहते हैं कि फिर तो आपसे बहुत ही अदब से बात करनी पड़ेगी क्योंकि उनके नाम का मतलब ही समझदार है।

अरीबा शो के शुरुआत से नर्वस दिख रही थीं। कई सवाल पर वो बिल्कुल हड़बड़ा गईं। पहले दो सवालों में ही वो अटक गईं और 2 लाइफलाइन की मदद ले ली। 10 हजार के सवाल तक पहुंचते-पहुंचते वो दो लाइफलाइन ले चुकी थीं। इसके बाद भी वो जल्दबाजी में खेलते हुए दिखाई दीं। अमिताभ बच्चन ने उनसे कहा कि वो घबराए नहीं और आराम से खेलें।

9वें सवाल तक अरीबा ने सभी लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया था। आस्क द एक्सपर्ट की मदद से उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया और 1.60 लाख जीतने में कामयाब रहीं। 10वें सवाल के लिए 3.20 लाख केे सवाल पर अरीबा फिर से कन्फ्यूज हो गईं।

अरीबा से पूछा गया कि ‘बकरी की आंखों के पुतली का आकार क्या है?’ जिसके ऑप्शन थे- आयताकार, वी आकार, गोलाकार, अर्द्धचंद्राकार। अरीबा ने इस सवाल का जवाब गोलाकार दिया जबकि इसका सही जवाब आयताकार है। एक गलत दवाब देने की वजह से वो 1.60 लाख रुपये से सीधे 10 हजार रुपये ही जीत पाईं।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top