आप यहाँ है :

पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल पर व्यापक जागरूकता अभियान के साथ मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता दिवस

मुंबई।

6 जून, 2019 को ‘अंतर्राष्ट्रीय समपार जागरूकता दिवस’ के अवसर पर पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल द्वारा समपार फाटकों तथा उसके आसपास सुरक्षित व्यवहार के सम्बंध में यात्रियों एवं लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान आयोजित किया गया। साप्ताहिक जागरूकता अभियान (2 जून से 8 जून, 2019) के दौरान मुंबई मंडल में विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गई।

पश्चिम रेलवे द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुंबई मंडल के उधना-जलगाँव खंड पर 6 जून, 2019 को विशेष कार्यक्रम आयोजित किये गये। नंदुरबार स्टेशन तथा इसके परिसंचरण क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक, संरक्षा सम्बंधी सेमिनार एवं जागरूकता अभियान आयोजित किये गये। नंदुरबार-ढेकवड तथा सोनशेलु-सिंदखेड़ा खंड के विभिन्न समपारों पर जन जागरूकता और समपार फाटक को संरक्षा के साथ पार करने के सम्बंध में परामर्श दिया गया। सूचनाप्रद पैम्फलेट, संरक्षा कैप और वाहनों के लिए संरक्षा स्टीकर आदि वितरित किये गये तथा सोनशेलु, भडने और विखरन गाँवों की ग्राम पंचायत पर नुक्कड़ नाटक एवं परामर्श सत्र आयोजित किये गये। वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने रेल सुरक्षा बल, सिगनल एवं टेलीकॉम, यांत्रिक विभाग के कर्मचारियों एवं पर्यवेक्षकों तथा सेफ्टी

****

फोटो कैप्शनः- पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के उधना-जलगाँव खंड पर समपारों को संरक्षा के साथ पार करने के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए गाँवों में प्रदर्शित नुक्कड़ नाटक, नंदुरबार स्टेशन पर परामर्श सत्र, समपारों के पास जागरूकता फैलाने के लिए संरक्षा कैप का वितरण तथा जन जागरूकता अभियानों में विभिन्न टीमों की सहभागिता के दृश्य।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top