आप यहाँ है :

अपना रेडियो’ के विशेष कार्यक्रम का के पोस्टर का लोकार्पण

नई दिल्ली। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मंगलवार को भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के महानिदेशक *प्रो. संजय द्विवेदी* ने *’अपना रेडियो 96.9 एफएम’* द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाए गए विशेष रेडियो कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया। इस अवसर पर अपना रेडियो की प्रभारी प्रो. (डॉ.) संगीता प्रणवेंद्र भी विशेष रूप से उपस्थित थीं।

आईआईएमसी द्वारा संचालित कम्युनिटी रेडियो स्टेशन ‘अपना रेडियो 96.9 एफएम’ ने इन कार्यक्रमों का निर्माण *विज्ञान प्रसार* और *अलगप्पा विश्वविद्यालय, तमिलनाडु* के संयुक्त तत्वाधान में किया है। ‘अनुभव’ नामक इस कार्यक्रम श्रृंखला का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों के बीच विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी का प्रसार करना है।

इस रेडियो सीरीज में देश के 6 कम्युनिटी रेडियो स्टेशनों द्वारा विभिन्न भाषाओं में कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। इस क्रम में ‘अपना रेडियो 96.9 एफएम’ हिंदी भाषा में 52 एपिसोड्स का निर्माण एवं प्रसारण करेगा। इन सभी कार्यक्रमों में वरिष्ठ नागरिकों की सहभागिता को भी ध्यान में रखा गया है। वरिष्ठ नागरिकों के अनुभवों के आधार पर उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास इन कार्यक्रमों का प्रमुख उद्देश्य है।

कार्यक्रमों का निर्माण विज्ञान प्रसार के निदेशक *डॉ. नकुल पाराशर* एवं कम्युनिटी रेडियो विशेषज्ञ डॉ. आर. श्रीधर के निर्देशन में किया गया है। ‘अपना रेडियो 96.9 एफएम’ से *कविता शर्मा, फरजीन सुल्तान, शीनम मेहता एवं शशांक शेखर ने इन कार्यक्रमों का निर्माण किया है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top