ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

कुर्ला भाभा अस्पताल में जल्द ही लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया जाएगा

कुर्ला भाभा अस्पताल में एक तरल ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जाएगा ताकि सुचारू ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके और इसपर काम चल रहा है, यह जानकारी भाभा अस्पताल के अधीक्षक डॉ कृष्णकुमार पिंपले ने दी हैं।

कुर्ला विधानसभा के विधायक मंगेश कुडलकर, वरिष्ठ पत्रकार और आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली, मनराज प्रतिष्ठान के अध्यक्ष मनोज नाथानी और आरआरएस के किरण दामले ने कुर्ला भाभा अस्पताल के अधीक्षक डॉ कृष्णकुमार पिंपले से मुलाकात की। कुर्ला भाभा अस्पताल में विभिन्न सुविधाओं और लोगों की शिकायतों पर चर्चा की गई। डॉ पिंपले ने बताया कि सुचारु ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कुर्ला भाभा अस्पताल में जल्द ही एक तरल ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किया जाएगा। विधायक मंगेश कुडालकर ने भी आश्वासन दिया कि वे इस संयंत्र की स्थापना की पूरी कोशिश करेंगे। वर्तमान में, 5 ऑक्सीजन जनरेटर मशीनें उपलब्ध हैं और 5 और उपलब्ध कराए जाएंगे।

डॉ पिंपले ने कहा कि मरीजों के रिश्तेदारों को कोविड वार्ड के मरीजों को जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन शुरू की गई है। “हम नए डॉक्टरों की भर्ती के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम देख रहे हैं कि नए डॉक्टरों की भर्ती करके सेवा की गुणवत्ता में कैसे सुधार किया जाए”। उन्होंने कहा कि हालांकि आनेवाले मरीज अंतिम समय पर आने से कुर्ला भाभा अस्पताल में मृत्यु दर अधिक हैं लेकिन मरीज ठीक होने की संख्या का प्रतिशत 72 हैं । उन्होंने कहा, “रिक्त पदों को भरने के लिए ठेके कर्मियों को नियुक्त किया गया है और हम अस्पताल में उचित सफाई बनाए रख रहे हैं।”

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top