आप यहाँ है :

माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय का पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन 15 अक्टूबर को

भोपाल, 07 अक्टूबर। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की स्थापना को 25 वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। इस उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय वर्ष 2016 को रजत जयंती वर्ष के रूप में मना रहा है। रजत जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में विश्वविद्यालय की ओर से पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन का आयोजन 15 अक्टूबर को किया जा रहा है। यह आयोजन रविन्द्र भवन में होगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों के अनुभव और स्मृतियों पर आधारित आलेखों की पुस्तक ‘रजत पथ’ का भी विमोचन किया जाएगा। पूर्व विद्यार्थी सम्मेलन के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के अध्यक्ष बल्देव भाई शर्मा होंगे और अध्यक्षता कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला करेंगे। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय के संस्थापक महानिदेशक राधेश्याम शर्मा और मुख्य वक्ता राज्यसभा टीवी के कार्यकारी निदेशक राजेश बादल भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

विश्वविद्यालय के विद्यार्थी देशभर के प्रमुख मीडिया एवं संचार के संस्थानों में कार्यरत हैं। रजत जयंती वर्ष के अवसर पर विश्वविद्यालय ने अपने सभी पूर्व विद्यार्थियों को एकत्र करने का निर्णय लिया है। ताकि विश्वविद्यालय सभी विद्यार्थी आपस में परिचत हो सकें। विश्वविद्यालय के विकास को देख सकें। नए विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा कर सकें। इस अवसर पर खुला सत्र, चर्चा सत्र और समूह सत्रों का आयोजन भी किया जाएगा। इसके साथ ही शाम के समय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर देश के पहले और एकमात्र संस्कृत बैंड ‘ध्रुवा’ की ओर से आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। इस दौरान सम्मलेन में नगर के गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहेंगे।
10 अक्टूबर तक करा सकते हैं पंजीयन : सम्मलेन में शामिल होने के लिए वर्ष 1991 से लेकर 2016 तक के विद्यार्थी देशभर से भोपाल आ रहे हैं। इसके लिए विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीयन किया है। पंजीयन अभी भी जारी है। जो विद्यार्थी अब तक पंजीयन नहीं करा सके हैं, वह 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीयन कर सकते हैं।

(डॉ. पवित्र श्रीवास्तव)
निदेशक, जनसंपर्क



सम्बंधित लेख
 

Back to Top