आप यहाँ है :

मोदीजी को मजाक बना दिया रिज़र्व बैंक ने

अंग्रेजी पढ़-लिखकर देश के सर्वोच्च संस्थानों में बैठे सरकारी बाबू कितने मूर्ख, दयनीय और देश के असली हालातों से अंजान होते हैं इसका प्रमाण है, नोट बंदी को लेकर रिज़र्व बैंक द्वारा हर दिन जारी किए जा रहे मूर्खतापूर्ण आदेश। मोदी जी की सरकार नोट बंदी को लेकर मोदीजी के फोटो के साथ संदेश कुछ और देती है और रिज़र्व बैंक के अफसर दूसरे ही दिन उसको धो डालते हैं। समझ ही नहीं पड़ रहा है कि इस देश की व्यवस्था प्रधान मंत्री के हाथ में है कि रिज़र्व बैंक के।नोट बंदी के 42 दिन में 61 नियम और लगभग 100 मौतों के बाद भी अभी तक ये तय नहीं है कि सरकार और रिज़र्व बैंक कितने नियम और बनाएंगे। ऐसा लगता है कि एक मशीन में नोट छप रहे हैं तो दूसरी मशीन में नियम छप रहे हैं। एक नियम छपकर आता है उसे लोग पढ़ें और समझें कि दूसरा नियम आ जाता है।

पुराने नोट जमा कराने को लेकर सरकार की लाइन लगातार बदलती जा रही है. सरकार ने पहले कहा था कि तीस दिसंबर तक लोग बैंक में नोट जमा कर सकते हैं. ढाई लाख तक जमा करने पर कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा. लेकिन कल नोटिफिकेशन आया कि पांच हजार या उससे ऊपर एक बार ही जमा किया जा सकता है. बार-बार जमा करने पर सवाल पूछे जाएंगे.

unnamed (3)

नोटबंदी को लेकर सरकार की तरफ से बार-बार नियम बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं. इसके लिए ट्विटर पर #पलटीमार_मोदी_सरकार का हैशटैग भी चला रहे हैं. जिसपर लोग सरकार के फैसलों का मजाक भी उड़ा रहे हैं और विरोध भी कर रहे हैं।

नोटबंदी को लेकर सरकार की तरफ से बार-बार नियम बदलने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग सरकार को आड़े हाथों ले रहे हैं. इसके लिए ट्विटर पर #पलटीमार_मोदी_सरकार का हैशटैग भी चला रहे हैं। जिसपर लोग सरकार के फैसलों का मजाक भी उड़ा रहे हैं और विरोध भी कर रहे हैं।

आमिर खान की फिल्म पीके से चर्चा में आया शब्द ‘कौनो फिरकी ले रहा है’ अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कहा जा रहा है।

मंगलवार को सुबह से ही ट्विटर पर ‘मोदी फिरकी ले रहा’ ट्रेंड करने लगा। नोटबंदी से हो रही परेशानी और उसका अभी तक कोई फायदा न होता देख ट्वीटर पर लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया कि ‘मोदी फिरकी ले रहा है’।

#मोदी_फिरकी_ले_रहा_है

मित्रों,
बस ५० दिन तकलीफ़ पड़ेगी, फिर आदत पड़ जाएगी |#मोदी_फिरकी_ले_रहा_है

#मोदी_फिरकी_ले_रहा_है

कालाधन नेताओ के पास .. लाइन में जनता

काहे मोदी खुद के और नेताओ के लिए कानून नही लाता,

मोदी जी ने अच्छे दिन के नाम पर फिरकी ले ली।
उनको गंगा मैया ने बुलाया लेकिन हमें नाले में धक्का दे लिया। #मोदी_फिरकी_ले_रहा_है



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top