आप यहाँ है :

सस्पेंस और थ्रिलर का नक्सल काउंट डाउन : 9’ओ क्लॉक

इन दिनों बॉलीवुड में रियलिटी और सामाजिक सरोकार के विषय पर आधारित सिनेमा का चलन जोरो पर है निर्माता गौरव शंकर की फिल्म 9’ओ क्लॉक की कहानी भी सस्पेंस और नस्लवाद के ताने बाने का मसाला सिनेमा है। मुम्बई में फिल्म का ट्रेलर लांच किया गया इस अवसर पर फिल्म में प्रमुख किरदार निभा रहे अभिनेता अरुण बक्शी, निर्माता गौरव शंकर , निर्देशक अमृत राज ठाकुर सिंगर प्रियंका सिंह और रानी हजारिका उपस्थिति थे ।

इस अवसर पर अभिनेता अरुण बक्शी ने बताया ” हमारे देश में १९६७ देश में नक्सवाद की शुरुवात हुई तक नक्सल से जुड़े लोग एक ख़ास मकसद के लिए लड़ते थे जो सामजिक मुद्दों से जुड़ा था लोग बेईमान जमींदारों से लड़ते थे लेकिन आज नक्सल वाद का चेहरा अलग है जैसे मैं फिल्म में नसीम का किरदार निभा रहा हूँ आज का नक्सलवाद आधुनिक पीढ़ी को नष्ट कर रहा है ऐसा लग रहा है की जैसे नयी पीढ़ी की जड़ो में एसिड डाला जा रहा है

इस अवसर पर निर्माता गौरव शंकर ने कहाकि ” हमें समझाना होगाकि नक्सल और आतंकवाद दोनों अलग है आज नक्सल की तरफ जा रही युवा पीढ़ी हमारे अपने बच्चे है , बेरोजगारी , सामाजिक भेदभाव जैसी और भी कई बुराइया है जो नक्सल को बढाती है।

निर्देशक अमृत राज ठाकुर ने बताया ” फिल्म में नक्सल एक बहुत महत्वपूर्ण बैकड्रॉप में है समझने की जरुरत यह हैकि नक्सल देश के उन स्थानों पर बढ़ रहा है जो विकास से बहुत दूर है देश में महानगरो के जीवन अलग है परंतु नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थिति बहुत शोचनीय है , फिल्म 9’ओ क्लॉक का सस्पेंस और थ्रिल दर्शको फिल्म अंतिम सीन तक बांधेगा , साथ ही नक्सवाल की आधुनिक रूप को परदे पर देखने को मिलेगा।

फिल्म ९ओ क्लॉक की कहानी शुरू होती है जब कॉलेज़ के १० युवाओ का ग्रुप घने जँगलो में एक ख़ास स्टडी प्रोजेक्ट को पूरा करने जाता है लेकिन उनकी इस खोजी यात्रा पर किसी और की भी नजर है खूंखार देवा (नक्सल ग़िरोह का मुखिया ) उनके इस इस जंगल की खोजी यात्रा को कभी न भूलनेवाली यात्रा बना देता है जिसमें कई लोगो की जिंदगी ख़तरे में है फिल्म में रंगमंच के अभिनेता देवव्रत सिंह नक्सल मुखिया देवा का किरदार निभा रहे है उन्होंने अपनी पिछली फिल्म शुद्र में असरदार अभिनय के जरिये दर्शको को प्रभावित किया था फिल्म में वरिष्ठ फिल्म अभिनेता अरुण बख्शी के साथ ही काशिफ खान , राजू ठक्कर , प्रतीम बनर्जी, कैलाश चौहान, संतोष श्रीवास्तव भी महत्वपूर्ण क़िरदार में नज़र आएंगे। फिल्म के बारे ने निर्देशक अमृत राज बताते है ” । फिल्म का संगीत विपुलेंद्र हलोई ने तैयार किया हैं। गीत हैं देवव्रत सिंह के, वीरेंद्र प्रताप सिंह और रवि पाठक ने लिखे हैं। `उड़ता पंजाब’ फेम शाहिद माल्या, `गब्बर इज़ बैक’, `तनु वेड्स मनु’ रिटर्न फेम देव नेगी और दबंग में ‘हमका पीनी है पीनी’ गाने वाले शबाब साबरी ने गीतों को स्वर दिए हैं। `जब वी मेट’ के गीत गा चुकी रानी हजारिका की आवाज़ भी फिल्म में सुनाई देगी। तेजस फिल्म्स के बैनर तले निर्मित फिल्म 9’ओ क्लॉक 24 फरवरी को प्रदर्शित होगी ।

मीडिया संपर्क

अश्वनी शुक्ल

९८९२२३६९५४

Shweta Yadav

8291325675



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top