ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

फेसबुक पर नया फीचर

सभी माता-पिता के लिए खुशखबरी है। अब आप अपने जान से भी प्यारे बच्चों या फिर 13 साल से कम उम्र के बच्चों की तस्वीरें फेसबुक के नए फीचर 'स्‍क्रैपबुक' की मदद से एक साथ एक ही जगह अपलोड कर सकते हैं।
 
13 साल से नीचे की उम्र के बच्चे फेसबुक में साइन-अप नहीं कर सकते है, इसलिए उन्हें टैग भी नहीं किया जा सकता, लेकिन फेसबुक ने इस परेशानी को समझा और मंगलवार को स्क्रैपबुक के रूप में एक नए फीचर की जानकारी दी, जो आईओएस, एंड्रायड और डेस्कटॉप के साथ प्राइवेट एल्बम के रूप में या फिर आपके निजी फेसबुक दोस्तों के साथ शेयर की जा सकती है।
 
फेसबुक ने बताया कि स्क्रैपबुक पैरेंट्स को 13 साल से नीचे के बच्चों की तस्वीरें इकट्ठा कर एक केन्द्रीय स्थान पर आर्गेनाइज करने की अनुमति देती है, इसमें आप अपने बच्चों के लिए एक खास टैग बना सकते हैं।
 
केवल जो पैरेंट्स फेसबुक के रिलेशनशिप सेक्शन से जुड़े होगें, बस वही फोटोज डाल सकते हैं या प्राइवेसी सेटिंग चेंज कर सकते हैं। दरअसल जब भी कोई अपने नवजात बच्चों की तस्वीरें फेसबुक पर अपलोड करता है, तो वो सब तरफ बिखर जाती है। उनके लिए एक अलग से एल्बम की खास जरुरत महसूस हो रही थी।
 
फेसबुक ऐसा तरीका निकालने की पूरी कोशिश कर रह है जिससे स्क्रैपबुक एक पूरे प्रोफाइल में बदल जाए। अधिकारी ने बताया कि हर कोई जो फेसबुक पर है, उसे खुद अपनी पहचान पर नियंत्रण रखना चाहिए।
 
वो चाहे तो स्क्रैपबुक को नि‍जी रख सकते हैं। यदि वे इसे हटाना चाहते हैं, तो हटा सकते हैं या चाहे तो और पब्लिक का ऑप्‍शन चुन सकते हैं। यानि पूरी तरह इस स्क्रैपबुक पर आपका खुद का नियंत्रण होगा।

.



सम्बंधित लेख
 

Back to Top