ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

मौत की सजा सुनाई, स्टेडियम में हजारों लोगों को बुलवाया और खुलेआम गोली से उड़ाया

मामला चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के ल्यूफेंग का है। शनिवार को कोर्ट ने दस अपराधियों को मौत की सजा सुनाई थी, जिनमें सात ड्रग डीलर थे। जबकि, अन्य पर हत्या और चोरी के मामले दर्ज थे। ग्वांगडोंग प्रांत में अपराधियों को सजा दिए जाने के दौरान लोगों को भी बुलाया गया था, जिसके लिए 12 दिसंबर को एक नोटिस जारी हुआ था।

लोग अपराध न करें, इसके लिए चीन ने इस बार सजा देने का अनोखा तरीका अपनाया है। शनिवार को यहां दस अपराधियों को मौत की सजा सुनाई गई। फिर स्टेडियम में लाकर राइफल से खुलेआम गोली मरवा दी गई। अपराधियों को सजा दिए जाने के दौरान स्टेडियम में हजारों लोगों मौजूद थे, जिसमें बच्चे भी थे। अधिकारियों ने भीड़ जुटाने के लिए इससे पहले नोटिस जारी किया गया था। उसमें लोगों से स्टेडियम आने और सजा के मंजर को देखने की बात लिखी थी। उधर, चीन के मीडिया ने इस घटना की निंदा की है। कहा है कि इस तरह से सजा देना अमानवीय और अपमानजनक है। सजा दिए जाने के दौरान दर्शकों में से कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामला यहां के ग्वांगडोंग प्रांत के ल्यूफेंग का है। शनिवार को कोर्ट ने दस अपराधियों को मौत की सजा सुनाई थी, जिनमें सात ड्रग डीलर थे। जबकि, अन्य पर हत्या और चोरी के मामले दर्ज थे।

ल्यूफेंग के स्पोर्ट्स स्टेडियम में अपराधियों को पुलिस वैन के जरिए लाया गया था, जिसके बाद उन्हें एक-एक कर के सजा दी गई। सभी अपराधियों को सुबह साढ़े नौ बजे यहां के विशाल स्टेडियम में एक-एक कर पुलिस वैन से लाया गया। फिर एक कतार में उन्हें खड़ा कर दिया गया था। बारी-बारी से अपराधियों के नाम पुकारे गए और उसे खुलेआम गोली मरवा दी गई। पूरे घटनाक्रम के दौरान भारी संख्या में दर्शकों को बुलाया गया था, जिसमें बच्चे भी शामिल थे।

खास बात यह है कि 12 दिसंबर को इसके लिए एक नोटिस भी जारी हुआ था। उसके जरिए लोगों से कहा गया था कि वे आएं और स्टेडियम में अपराधियों को सजा दिए जाते हुए देखें। स्थानीय प्रशासन ने इसे लेकर उम्मीद जताई है कि ऐसा करने से लोग अपराध करने से बचेंगे। वे इसके प्रति जागरूक हो सकेंगे। बता दें कि यहां जून के बाद से कोर्ट ने अब तक तीन बार अपराधियों को सजा सुनाई है। देखें अपराधियों को सजा दिए जाने के दौरान का वीडियो–



सम्बंधित लेख
 

Back to Top