आप यहाँ है :

तीन तलाक पीड़िता ने हिंदू धर्म अपनाकर किया विवाह

बदायूं। उप्र के बदायूं स्थित अलापुर थाना क्षेत्र के कस्बा ककराला निवासी तीन तलाक पीड़िता ने हिदू धर्म अपनाकर सम्भल, उप्र निवासी युवक से मंदिर में विवाह कर लिया। अखिल भारत हिदू महासभा के पदाधिकारियों ने शुद्धिकरण कराकर दोनों का विवाह संस्कार संपन्न कराया। इसके बाद पदाधिकारी दोनों को उनके घर तक छोड़कर आए।

युवती ने विवाह से पहले डीएम को शपथपत्र देकर हिदू धर्म में अपनी आस्था जताई थी। ककराला के मोहल्ला पानी की टंकी निवासी इस्लाम की पुत्री गुलाब बानो को शादी के कुछ समय बाद ही पति ने 30 सितंबर 2018 को तलाक दे दिया। तलाक के बाद उसको किसी ने सहारा नहीं दिया। यही नहीं उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया। इसी दौरान दिल्ली में उसकी मुलाकात मुकेश पुत्र बनारसी लाल, निवासी 171 संजना, सम्भल से हुई। मुकेश और उसके परिवार का सहारा मिलने के बाद वह मंदिर में पूजा-पाठ करने जाने लगी।

डीएम को दिए शपथ पत्र में गुलाब बानों ने बताया कि मंदिरों में जाने के साथ ही वह भागवत कथा में जाती है। यहां से हिदू धर्म में उसकी आस्था जागी। हिदू धर्म में आस्था जताते हुए उसने डीएम को अवगत कराया किवह अब हिदू धर्म ही अपनाएगी। इसके बाद उसने अपना नाम गुलाब बानो से गुलाब देवी रख लिया।

मुकेश हाल निवासी सहसवान है, इसलिए उसने गुलाब बानो के हिदू धर्म अपनाने की जिद को देखते हुए अखिल भारत हिदू महासभा से संपर्क किया तो उन्होंने हिदू रीति रिवाज के साथ सोमवार को शहर के ही नई सराय स्थित राधा माधव मंदिर में दोनों का विवाह करा दिया।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top