आप यहाँ है :

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सम्मानित करेंगे व्योमकेश पाण्डेय को

सीधी। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर के तृतीय दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का आगमन 16 मई को हो रहा है जहां पर विद्यार्थियों को डिग्री और प्रथम स्थान अर्जित करने वाले छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित करेंगे। इसी में व्योमकेश पाण्डेय है जिन्होंने अपनी स्नातकोत्तर की पढ़ाई यहीं से की और सभी सेमेस्टर में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए पहले ही प्रयास में प्रथम स्थान प्राप्त कर विश्वविद्यालय की मैरिट सूची में अपना स्थान बनाया।

प्रतिभा के धनी व्योमकेश पाण्डेय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर, विज्ञापन एवं जनसंचार से किया था जहां पर उनका शुरू से ही विभाग में प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा, उनके द्वारा कई तरह के कार्यक्रमों में सहभागिता रही और विश्वविद्यालय द्वारा उनको विशेष उपलब्धि के लिए कई बार सम्मानित भी कर चुका है। व्योमकेश पाण्डेय को आगामी 16 मई को विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह के दौरान उपराष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किया जायेगा। मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले इनकी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्यालय मडरिया सीधी से हुई, इसके बाद पत्रकारिता में कैरियर बनाने के लिए आगे की पढ़ाई पत्रकारिता संस्थान से किए। वर्तमान में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से एम.फिल (मीडिया अध्ययन) से कर रहे हैं. इनके प्रयास से माता श्रीमती क्षमा(सहायक शिक्षक), रामरजयास, अम्बिकेश, जागृति, श्री हीरालाल- सुशीला त्रिपाठी सहित परिवार के लोगों में उत्साह दिख रहा है।

पंडित व्योमकेश, पत्रकार
एम.फिल (मिडिया स्टडी), शोधार्थी
संचार शोध विभाग
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल
संपर्क सूत्र – 9993499604, 9425996699
Email Id -anuragbj04@gmail.com,
https://www.facebook.com/anuragbj04
https://twitter.com/anuragbj04
https://www.instagram.com/pandit_vyom



Leave a Reply
 

Your email address will not be published. Required fields are marked (*)

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

सम्बंधित लेख