आप यहाँ है :

अर्णव गोस्वामी ने कहा, मुझे टाईम्स नाउ के स्टुडिओ में घुसने से रोका गया

अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’ में अपने आखिरी दिनों को याद करते हुए वरिष्ठ पत्रकार अरनब गोस्वामी ने चैनल को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधने पर उन्हें उनके स्टूडियो में जाने पर ही रोक दिया गया था।

अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाउ’ और ईटी नाउ के प्रमुख संपादक पद से इस्तीफा देने के लगभग चार महीने बाद अर्णव गोस्वामी ने बीएजी फिल्म्स के मीडिया इंस्टीट्यूट आईजोम्स द्वारा आयोजित ‘मीडिया फेस्ट मंथन 2017’ कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘18 नवंबर 2016 टाइम्स नाउ में मेरा आखिरी दिन था और दो दिन पहले ही मुझे मेरे स्टूडियो में जाने से रोक दिया गया। मुझे प्रोग्राम करने से बंद कर दिया गया। मैं इसके बाद बहुत दुखी था। मुझे कहा गया कि आप प्रोग्राम नहीं कर सकते। मैंने बोला कि आप डरिए मत, मैं प्रोग्राम करना चाहता हूँ।

गोस्वामी ने आगे कहा कि बेहद दुख होता है, जब आपको उस स्टूडियो में जाने से रोक दिया जाता है, जिसे आपने खुद बनाया हो। उन्होंने कहा कि मुझे सिर्फ इसलिए रोका गया क्योंकि मैंने 14 नवंबर को कहा था कि नोटबंदी के बाद जंतर-मंतर पर लोगों को बुलाने से अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहिए।

मीडिया फेस्ट मंथन में छात्रों को संबोधित करते हुए गोस्वामी ने कहा, ‘मैं बिना किसी डर के सवाल उठाता हूं। मैं इन सवालों को इसलिए उठा रहा हूं, क्योंकि मैंने अपने आपको स्वतंत्र घोषित कर दिया है। मैंने अपने आपको फर्जी मीडिया और समझौता करने वाली मीडिया से आजाद कर लिया है।’

इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘मैं और मेरे युवा पत्रकारों की टीम ये सवाल करती रहेगी। मुझे किसी की जरूरत नहीं है। मुझे सुरक्षा की जरूरत नहीं है। केवल सवाल ये है कि क्या हम कठिन सवाल पूछेंगे या फिर उन्हें नजरअंदाज कर देंगे। क्या मुझे इन सवालों को छोड़ देना चाहिए या मुझे सुरक्षित चलना चाहिए।’

साभार- http://samachar4media.com/ से



सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top