आप यहाँ है :

भोपाल में 31 मार्च और 1 अप्रैल को मीडिया महोत्सव

भोपाल (मध्यप्रदेश) स्थित ‘मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद् परिसर में दो दिवसीय मीडिया महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। मीडिया महोत्सव के आयोजक श्री अनिल सौमित्र ने बताया कि विगत कुऎछ वर्षों से आयोजित की जा रही मीडिया चौपालों की सफलता ने हमें मीडिया महोत्सव के आयोजन के लिए प्रेरित किया। इसके तहत ये तय यह हुआ कि वर्ष भर देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग मुद्दों पर क्षेत्रीय स्तर पर छोटे-बड़े मीडिया चौपालों का आयोजन होगा। फिर साल के अंत में देशभर के चौपाली मीडिया महोत्सव के लिए जुटेंगे।

ये भी पढ़ें
मीडिया चौपाल में सार्थक संवाद के साथ सुनी-अनसुनी, कही-अनकही का दौर भी
मीडिया चौपाल में श्री गोविंदाचार्य ने कहा सर्वनाश को जन्म दे रहा है व्यक्तिवादी विकास

इसमें पत्र-पत्रिका, रेडियो-टेलीविजन, वेब-ब्लॉग व डिजिटल माध्यमों के कर्मशील तो होंगे ही साहित्य-सिनेमा, कला-संस्कृति के धर्मी भी होंगे। पुस्तकों और फिल्मों का प्रदर्शन भी होगा और रंगकर्म की प्रस्तुति भी। संचार माध्यमों की पुरातन और नूतन विधाओं का संयोग होगा यह मीडिया महोत्सव। इस बार मीडिया महोत्सव भारत की सुरक्षा पर केन्द्रित है। मीडिया क्षेत्र में रूचि रखने वाले विद्यार्थी, अध्येता, अध्यापक, पत्रकार, साहित्यकार, ब्लॉगर, वेब संचालक, लेखक, मीडिया एक्टिविस्ट, संचारक, मत-निर्माता, रंगकर्मी, कला-धर्मी मीडिया महोत्सव में सहभागी हों यही प्रयास है ।

मीडिया महोत्सव में जो भी मीडियाकर्मी सहभागी होना चाहें वे अपना ऑनलाईन पंजीयन यहां करा सकते हैं

 



1 टिप्पणी
 

  • Poonam purohit

    फरवरी 18, 2018 - 10:13 pm

    आधुनिक युग में मीडिया का सामान्य अर्थ समाचार-पत्र, पत्रिकाओं, टेलीविज़न, रेडियो, इंटरनेट आदि से लिया जाता है। किसी भी देश की उन्नति व प्रगति में मीडिया का बहुत बड़ा योगदान होता है। अगर मैं कहूँ कि मीडिया समाज का निर्माण व पुनर्निर्माण करता है, तो यह गलत नहीं होगा। यह एक सराहनीय आयोजन है इस तरह के आयोजन मीडिया के लिए होते रहना चाहिए

Comments are closed.

सम्बंधित लेख
 

Back to Top