आप यहाँ है :

कैलिफोर्निया में सलमान खान के दा बंग शो ने जीता लोगों का दिल

कैलिफोर्निया। प्रॉस्परस एंटरटेनमेंट,पारचा एंटरटेनमेंट ,और सुपर डिलन इंटरटेनमेंट के बैनर तले रविवार को (The Forum Inglewood)द फोरम इंग्लवुड कैलिफोर्निया अमेरिका में “दा-बंग द टूर रीलोडेड”(DA -BANGG the tour reloded )का शानदार कॉन्सर्ट हुआ। जिसमे सलमान खान,प्रभुदेवा ,कटरीना कैफ, सोनाक्षी सिन्हा, जैकलीन फ़र्नान्डिस, डेज़ी शाह, मनीष पॉल, गुरु रंधावा तथा कमाल खान ने भाग लिया।

कुछ और बताने से पहले में इन कंपनियों के बारे में बताना चाहूंगी क्योंकि इतने बड़े शो को अमेरिका में करवाना आसान नहीं है। प्रॉस्परस इंटरटेनमेंट पांच दोस्तों के द्वारा मिल कर बनायीं गयी कंपनी है,जो आज मनोरंजन की दुनिया का बहुत ही विश्वसनीय नाम बन चुकी है। पारचा इंटरटेनमेंट भी मनोरंजन की दुनिया का जाना माना नाम है जो १९९४ से कला और संस्कृति को बढ़ावा देती आरही है। यहाँ ये भी बताती चलूँ कि लॉस ऐन्जेलिस में मशहूर गायकों ,कॉमेडियन ,अभिनेता ,निर्देशक नृत्यांगनाओं , निर्देशकों को लाने का श्रेय सुपर डिलन इंटरटेनमेंट को ही जाता है। इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए “दा-बंग द टूर रीलोडेड” नाम का ये शो ले कर आये। इस शो के लिए लोगों का उत्साह देखते बनता था। शो प्रारम्भ होना था ७ बजॆ से, परन्तु लोगों का आना ६ बजे से ही प्रारम्भ हो गया था।

कार्यक्रम का प्रारम्भ स्थानीय गायकों ख़ुशी और उज्जवल ज़वेरी से हुआ जिन्होंने बहुत सुरीले गाने गाये जिनमे तम्मा तम्मा ,लैला मै लैला ,तेरा होने लगा हूँ,चन्ना मेरे आ, दूरी सही न जाये इत्यादि शामिल थे। इसके बाद मंच पर आये मनीष पॉल इन्होने एक गीत के जरिये सभी कलाकारों का परिचय दिया। सबसे पहले फिल्म ‘जय हो’ से प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री डेज़ी शाह मंच पर आयीं उन्होंने अपने प्रसिद्ध गानो पर नृत्य किया जिनमे तेरे नैना बड़े कातिल ,आज दिखा है मुझे रब इत्यादि शामिल थे। डेज़ी के जाते ही मंच पर पधारे नृत्य गुरु प्रभु देवा। इनके नृत्य को देख कर लगता था कि उम्र इनको छू भी नहीं गयी है। आपके नृत्य में कमाल की ऊर्जा थी और लोच के तो क्या कहने। इन्होने उर्वशी ,चल मान, इत्यादि गानो पर नृत्य किया।


इसके बाद जैकलीन की फिल्मों के क्लिप्स दिखाए गए जब ये दिखाया जा रहा था तभी अचानक ही लोग इधर उधर देखने लगे पता चला कि जैकलीन आने वालीं है। जैकलीन पहिये पर चलने बाले एक मंच पर चढ़ का आईं थी वह अपनी गुलाबी ड्रेस में वो बहुत सूुदर लग रहीं थी। उन्होंने हाथ हिला कर और अपनी मोहक मुस्कान से दर्शकों का स्वागत किया। इन्होने “मैनु यार न मिले तो मर जावा, दो जहाँ के ,ऊँची है बिल्डिंग,एक दो तीन,इत्यादि गानो पर नृत्य किया।


अपने पिता के संवाद जली को आग कहते हैं बुझी को राख कहते हैं जो एले में आफत मचाने आये उसे सोनाक्षी सिन्हा कहते हैं”कहते हुए सोनाक्षी सिन्हा मंच पर उतरीं। इन्होने ‘गन्दी बात ,सुपर मैन सलमान का फैन ,गो गो गोविन्दा,साड़ी के फॉल सा,मुन्नी बदनाम हुई,इत्यादि गानो पर नृत्य किया। सोनाक्षी ने लेसज़ से बने ग्राफिक्स के साथ बहुत ही उत्तम नृत्य किया। इसके बाद ‘नी मै कमली कमली गाने पर कटरीना का प्रवेश हुआ वह भी एक स्वचालित खुले गंडोला पर खड़ी हो कर दर्शकों के बीच से होती हुई मंच तक आईं थीं ,इन्होने ‘माय नेम इस शीला’, ‘मैनू काल चश्मा’,’स्वैग से करेंगे सबका स्वागत ‘इत्यादि गानो पर नृत्य किया।

मनीष पॉल ने लोगों को अपनी बातों से बहुत हँसाया लोगों से संवाद बुलाये और उनसे टॉंग खिंचाई भी की। उन्होंने उलटी गिनती गिनते हुए सलमान खान को मंच पर आमंत्रित किया इस समय पूरा हॉल तालियों और सलमान के नाम से गूंजने लगा था। सलमान की फिल्मो के दृश्य मंच पर बने बड़े परदे पर दिखाए जा रहे थे, इसी बीच सलमान खान लिफ्ट नुमा बने मंच पर खड़े हो कर आये सलमान जी ने अपने सभी प्रसिद्ध गानो जैसे दूल्हे की सालियों, कभी तू छलिया ,दीदी तेरा देवर, मारिया मारिया,कब तक जवानी,थाना में बैठे ,बेबी को बेस पसंद है,प्रेम रतन धन , इत्यादि पर बहुत ही जोरदार ऊर्जा युक्त तथा लगातार नृत्य किया। उनके इस अंदाज ने दर्शकों का मन मोह लिया। लोग अभी जगह पर खड़े होकर नृत्य करते नज़र आये। सलमान के जाने के बाद भी लोग उनका नाम बुला रहे थे। पंजाबी गायक गुरु रंधावा ने अपने सभी प्रसिद्ध गाने गाये जो लोगों ने बहुत पसंद किये जैसे लाहौर,तू मेरी रानी, कौन नाच दी ,ओ सुन मेरी रानी ,इत्यादि

मनीष पॉल ने कहा क्यों दर्शकों सलमान खान को रोमांटिक अंदाज में बुलाया जाये जोरदार आवाज़ आयी हाँ और फिर क्या था सलमान मंच पर आये और उन्होंने अपनी सभी अभिनेत्रियों के साथ रोमांटिक गानों पर खूबसूरत अंदाज़ में मोहक समां बाँधा। जब सलमान ने जग घुमया थारे जैसा कोई गाने का सिग्नेचर स्टेप किया तो दर्शक उत्साह से खड़े हो गए और उसी समय दिल के आकार की लाल रंग की कनफटी ऊपर से गिरने लगी जो माहौल को बहुत रूमानी बना रहा था। यहाँ मै ये कहना चाहुँगी कि सलमान खान १२ सालों के बाद अमेरिका आये हैं। तत्पश्चात मंच पर आये कमाल खान जिनका परिचय स्वयं अभिनेता सलमान खान ने ‘मेरे भाई जैसा है ‘कहते हुए कराया ,उन्होंने अपने सभी प्रसिद्ध गाने गाये जिनमे कुडियो का नशा ,सरकी जो सर से ,पहली पहली बार ,सजन रेडियो शामिल थे। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में एक के बाद एक सभी कलाकार आते गए और नृत्य करते गए। ये सिलसिला बिना रुके करीब ३० मिनट तक चलता रहा। कार्यक्रम के अंत में कलाकारों ने दर्शकों के बीच कुछ उपहार भी उछाले।

कार्यक्रम के बीच में मनीष ने सभी प्रायोजकों स्थानीय ,नेशनल प्रेमोटेर और सुपरडिलन इंटरटेनमेंट की पूरी टीम का धन्यवाद करते हुए उनको मंच पर बुलाया सलमान खान ने सभी से हाथ मिला कर धन्यवाद दिया। डॉ भरत पटेल ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा जो ये शो आप लोगों के यहाँ आने से और हमारे सभी साथियों के कारण ही यह हो सका है । भरत जी ने अपने प्रायोजकों को बहुत बहुत धन्यवाद किया और कहा बिना उनके सहयोग के ये कार्यक्रम करवाना बहुत कठिन था।

अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ नृत्य करने वाले सभी कलाकार बहुत अच्छे थे। सोहेल इंटरटेनमेंट और जे ऐ इवेंट एल एल पी के द्वारा ये पूरा शो लिखा और नितदेशित किया गया था। प्रकाश और ध्वनि की बहुत ही उत्तम व्यवस्था थी। लेसर और बीम का शो बहुत ही सुन्दर था। सभी दर्शकों को ऐसा लग रहा था कि वो सपनो की दुनिया में पहुँच गए हैं। कुछ दर्शकों ने हिन्दीमीडिया को बताया की ऐसा लग रहा था कि मानो कोई फिल्म देख रहे हों सितारों भरी इस शाम का आनंद हजारों लोगों ने लिया। इस सफल शो के किये आयोजक बधाई के पात्र हैं।

रचना श्रीवास्तव अमरीका में रहती हैं और वहाँ रह रहे भारतीय लोगोॆं की गतिविधियों पर नियमित रूप से लिखती हैं।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top