आप यहाँ है :

श्री प्रभु मुंबई में स्टार्ट अप यात्रा का शुभारंभ करेंगे

स्टार्ट अप योजना को बढ़ावा देने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा देशभर में स् नाम से शुरु की गई पहल के तहत महाराष्ट्र में इस यात्रा की 3 अक्टूबर से शुरुआत होगी। पूरे एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा का शुभारंभ केन्द्रीय वाणिज्य और उद्योग तथा नागरिक उड्‌डयन मंत्री सुरेश प्रभु मुंबई के राजभवन से करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री प्रभु ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि स्टार्टअप इंडिया यात्रा में 23 वैन शामिल होंगी। जिनमें लोगों के लिए उनके स्टार्टअप आइडिया को प्रदर्शित करने की सभी सुविधाए मौजूद रहेंगी। यात्रा राज्य के 16 जिलों के 14 बूट कैंपों से होते हुए 3 नवंबर को नागपुर में समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि बूट कैंपों में स्टार्टअप इंडिया और महाराष्ट्र सरकार की स्टार्टअप नीति की प्रस्तुति दी जाएगी और कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी।

इस दौरान सबसे बेहतर आइडिया और स्टार्टअप्स के चुनाव के लिए एक सत्र भी आयोजित किया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस स्टार्टअप इंडिया यात्राी का उद्देश छोटे शहरों में प्रतिभावान उद्यमियों की तलाश करना है और उन्हे राज्य में उद्यम शुरु करने के लिए अनुकूल माहौल और मदद उपलब्ध कराना है। उन्होने कहा कि यात्रा में हिस्सा लेने के इच्छुक नवोदित उद्यमियों को पहले पंजीकरण कराना होगा। इच्छुक स्टार्टअप इंडिया की वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते है।



सम्बंधित लेख
 

Back to Top