आप यहाँ है :

”बेवफा सोनम गुप्ता” ने नरेंद्र मोदी को पीछे छोड़ा

गूगल इंडिया द्वारा बुधवार (14 दिसंबर) को दी गई जानकारी के अनुसार साल 2016 में भारत की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी में “सोनम गुप्ता” तीसरे स्थान पर रहीं। हालांकि ये सोनम गुप्ता कोई असल व्यक्ति नहीं बल्कि बस एक नाम भर हैं। आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोई अज्ञात सोनम गुप्ता मीडिया और सोशल मीडिया में इस कदर छा जाएंगी। नोटबंदी के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने दो हजार के नए नोट पर “सोनम गुप्ता बेवफा है” लिखकर शेयर किया जिसके बाद “सोनम गुप्ता” वायरल हो गईं। इससे पहले 10 रुपये का एक पुराना नोट सोशल मीडिया में आया था जिस पर लिखा था, “सोनम गुप्ता बेवफा है।”

गूगल इंडिया की साल 2016 की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में पहले नंबर पर अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दूसरे नंबर पर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू रहीं। लिस्ट में भारतीय जिमनास्ट दीपा करमाकर चौथे नंबर पर हैं। पांचवे नंबर पर क्रिकेट खिलाड़ी एमएस धोनी के बॉयोपिक से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली अभिनेत्री दिशा पटानी रहीं। अभिनेत्री उर्वशी रौतेला छठे नंबर, फरार भारतीय कारोबारी विजय माल्या सातवें और अभिनेत्री पूजा हेगड़े आठवें स्थान पर रहीं। भारतीय महिला पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक गूगल इंडिया की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में नौवें और टीवी एंकर अर्णव गोस्वामी दसवें नंबर पर रहे।

भारतीय दर्शकों में केंद्र सरकार का सातवां वेतन आयोग, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक काफी लोकप्रिय रहे। 2016 में गूगल के टॉप ट्रेंडिंग सर्च में सबसे आगे रहा रियो ओलंपिक गेम्स। यूजर्स सर्च के मामले में दूसरे नंबर पर ऑगमेंटेड रियलिटी गेम शो पोकेमॉन गो रहा। टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरों में रियो ओलंपिक 2016 नंबर एक पर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नंबर दो पर और ब्रिटेन का यूरोपीय संघ से निकलना (ब्रेग्जिट) तीन नंबर पर रहा।

Print Friendly, PDF & Email


सम्बंधित लेख
 

ईमेल सबस्क्रिप्शन

PHOTOS

VIDEOS

Back to Top