आप यहाँ है :

नवीन मीडिया के छात्रों ने बनाए पर्यावरण मित्र गणेश जी

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के नवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग में बुधवार को मिट्टी से बनाये गये भगवान गणेश जी की मूर्तियों की प्रदर्शनी आयोजित की गई। विभाग के प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी संकाय के विद्यार्थियों द्वारा बनाई गईं ये मूर्तियां पर्यावरण मित्र (ईको फ्रेंडली) ढंग से तैयार की गईं हैं।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला, रेक्टर लाजपत आहूजा और कुलसचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी सहित कई शिक्षकों ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. कुठियाला ने विद्यार्थियों के इस प्रयास की सराहना करते हुए उन्हें भगवान श्री गणेश से प्रेरणा लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमें श्री गणेश के गुणों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। माता-पिता की सेवा की सीख तो हमें गणेश जी से मिलती ही है, उनसे लेखन का गुण भी सीखना चाहिए। गणेश जी जिस कार्य को हाथ में लेते थे, उसे पूरा करते थे।

Captureनवीन मीडिया प्रौद्योगिकी विभागाध्यक्ष डॉ. पी. शशिकला ने इस अवसर पर बताया कि विभाग की इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य जनसामान्य में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाकर केवल पर्यावरण मित्र मूर्तियों के प्रयोग को बढ़ावा देना है। इस परियोजना का समन्वय विभाग के शिक्षक श्री मितेश शर्मा ने किया।

फोटो कैप्शनः- विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला, रेक्टर लाजपत आहूजा और कुलसचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी पर्यावरण मित्र गणेश जी की मूर्तियों का अवलोकन करते हुए।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृज किशोर कुठियाला को अपने द्वारा तैयार की गई गणेश जी की मूर्ति भेंट करते हुए विद्यार्थी।

संपर्क
(डॉ. पवित्र श्रीवास्तव)
निदेशक, जनसंपर्क प्रकोष्ठ

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Back to Top