Tuesday, March 5, 2024
spot_img
Homeप्रेस विज्ञप्तिपश्चिम रेलवे पर 73वां संविधान दिवस मनाया गया

पश्चिम रेलवे पर 73वां संविधान दिवस मनाया गया

मुंबई। 26 नवंबर, 2022 को हमारे देश का 73वां संविधान दिवस पश्चिम रेलवे पर बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। आज ही के दिन 26 नवंबर, 1949 को संविधान सभा द्वारा भारत के संविधान को अपनाया गया था। पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक श्री प्रकाश बुटानी द्वारा पश्चिम रेलवे मुख्यालय कार्यालय, चर्चगेट में रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रस्तावना का वाचन करवाया गया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पश्चिम रेलवे के सभी मंडलों, स्टेशनों, प्रशिक्षण संस्थानों और रेलवे स्कूलों में संविधान दिवस उत्साहपूर्वक मनाया गया. इस अवसर पर प्रस्तावना को अधिकारियों, कर्मचारियों, प्रशिक्षुओं और छात्रों द्वारा पढ़ा गया। इस अवसर पर वलसाड के रेलवे स्कूल में “मौलिक अधिकार” विषय पर सामूहिक चर्चा का आयोजन किया गया। पश्चिम रेलवे के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों जैसे ट्विटर, फेसबुक, कू और इंस्टाग्राम में मौलिक कर्तव्यों और प्रत्येक नागरिक के लिए उनके महत्व पर सूचनात्मक वेबकार्ड द्वारा प्रकाश डाला गया।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार