Thursday, June 13, 2024
spot_img
Homeआपकी बातएक ही नारी का कितनी बार चीर हरण होगा?

एक ही नारी का कितनी बार चीर हरण होगा?

मणिपुर के बाद अब बंगाल राजस्थान झारखंड की महिलासों का वीडियो घर घर पहुंच रहा है। जिन महिलाओं का चीरहरण एक बार हुआ आज वायरल होते ऐसे वीडियो के साथ उन्हीं महिलासों का चीरहरण बार बार अनगिनत बार हो रहा है। इसका जिम्मेवार कौन है?

पहले मणिपुर की तीन महिलाओं के चीर हरण को शस्त्र की तरह वायरल किया गया और सुप्रीम कोर्ट की बेवकूफी व चयनात्मक रोष के कारण अब बंगाल राजस्थान झारखंड की महिलाओं के चीर हरण के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। तीन महिलाओं की बेवसी से शुरू हुई सभ्यता की बहस अभी थमी भी नहीं थी कि देश के विभिन्न राज्यों से वैसी ही वीभत्स चित्र सामने आने लगी है, एक वीडियो की शक्ल में। जिसे प्रत्येक व्यक्ति अलग मनोभाव से देख रहा है। किसी की भावना आहत हो रही है तो कोई शस्त्र के रूप में इसे प्रयोग में ला रहा है और नारी सम्मान की बात अब समर भूमि का अस्त्र शस्त्र बन कर रह गई।

जब भावनाएं शस्त्र बनेंगी तो यकीनन लहू मर्यादाओं का ही बहेगा।

न सुप्रीम कोर्ट सिर्फ मणिपुर पर वैचारिक उल्टियां करता और न दूसरे प्रांत की महिलासों का चीर हरण ऐसे सार्वजनिक रूप से हो रहा होता।

सुप्रीम कोर्ट को अपनी प्रतिष्ठा और पद की गरिमा का ख्याल नहीं रहा तो यकीनन इनकी स्थिति भो राजनीतिक भोंपू की तरह हो जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट की वैचारिक सन्तुष्टि भले ही मिल गई हो किंतु जितने भी वीडियो वायरल होंगे और देखे जाएंगे उन महिलाओं का उतनी ही बार चीर हरण होगा। और इन सभी चीर हरण का दोषी सुप्रीम कोर्ट होगा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -

वार त्यौहार