Monday, April 22, 2024
spot_img
Homeदुनिया भर कीओडिशा के कैबिनेट मंत्री बनने पर राजूभाई ढोलकिया का भव्य सम्मान

ओडिशा के कैबिनेट मंत्री बनने पर राजूभाई ढोलकिया का भव्य सम्मान

भुवनेश्वर। ओडिशा के श्री नवीन पटनायक सरकार में कैबिनेट मंत्री नियुक्त होने पर विधायक राजूभाई ढोलकिया का भुवनेश्वर तेरापंथ भवन में 6जून को अपराह्न भव्य नागरिक अभिनन्दन हुआ।नागरिक अभिनन्दन करनेवाली संस्थाओं में तेरापथं समाज, साधुमार्गी समाज, जैन दिगंबर समाज, मारवाड़ी सोसाइटी, माहेश्वरी समाज, परशुराम मित्र मंडल, मारवाड़ी युवा मंच, आपणो परिवार, उत्कल प्रांतीय मारवाडी सम्मेलन,भुवनेश्वर शाखा, तेरापथं महिला मंडल और अखिल भारतीय श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी महासभा के उपस्थित प्रतिनिधियों ने श्री राजेन्द्र कुमार(राजूभाई) ढोलकिया(जैन) का भव्य नागरिक अभिनन्दन और स्वागत यादगार तरीके से किया। सभी ने उनके यशस्वी राजनीतिक जीवन की मंगल कामना की।

राजूभाई ढोलकिया ने आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन में यह बताया कि सेवा का संस्कार उन्हें विरासत से मिला था। राजनीति में आना उनका उद्देश्य कदापि नहीं था।गौरतलब है कि तीन बार विधायक रहे और पहली बार में ही कैबिनेट मंत्री बने ढोलकिया अपने अभिभाषण के दौरान अत्यंत भावुक हो गये। उन्होंने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता तथा ओडिशा के सभी समाज के लोगों ने उनपर आवस्यकता से कहीं अधिक विश्वास जताया है।इसीलिए वे राजनीति में आये हैं। शभी ने उनके निःस्वार्थ समाजसेवा को सराहा है।उन्होंने बताया कि सभी ने उनके सेवा कार्य को सराहा है। उन्होंने जोर देकर यह कहा कि जैन सिद्धांतों का पालन करते हुए वे अपने राजनीतिक सेवा कार्य करते रहूंगे।उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक के प्रति आभार जताया जिन्होंने पहली बार अपने मंत्रीमण्डल में कैबिनेट मंत्री बनाया।आयोजित अभिनन्दन समारोह यादगार रहा।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार