ताजा सामाचार

आप यहाँ है :

आसाराम के बेटे नारायण साईं के घूस के 8 करोड़ जप्त

अहमदाबाद। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने सूरत में दो लोगों के ठिकानों पर छापा मारते हुए 8.10 करोड़ रूपये जब्त किए हैं। बताया जाता है कि इन पैसों को आसाराम के बेटे नारायण सांई पर लगे रेप केस को कमजोर करने के लिए पुलिस और न्यायिक अधिकारियों को घूस के रूप में दिया जाना था।
 
ईडी के सूत्रों का कहना है,  सूरत निवासी केतन पटेल के पास से आठ करोड़ और रीना वाघेला के पास से 10 लाख रूपये जब्त किए गए हैं और नारायण सांई के खिलाफ घूस देने का मामला दर्ज किया गया है। केतन पटेल जमीन व्यापारी है और रीना वाघेला घूस मामले में आरोपी हितेन्द्रसिंह वाघेला की पत्नी है। इस बारे में ईडी ने पिछले साल 27 नवंबर को नारायण सांई का बयान दर्ज किया था। नारायण सांई ने बताया था कि, उसने अपने साथी उदय सांघानी को पटेल से पैसे लेने और सूरत के नरेश मल्कानी को देने को कहा था। मल्कानी इस पैसे को पुलिस और न्यायिक अधिकारियों को घूस के रूप में देने वाला था।
 
घूस कांड का खुलासा पिछले साल सूरत पुलिस क्राइम ब्रांच ने किया था। इसके अनुसार सांई की योजना के अनुसार डॉक्टरों, पुलिसवालों और न्यायिक अधिकारियों को केस को कमजोर बनाने के लिए पैसा दिया जाना था। इसके बाद पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। उस समय केतन पटेल ने जांच में बताया था कि फ्लैट खरीदारों ने उसके एक प्रोजेक्ट के लिए यह पैसा उसे दिया था। हालांकि ईडी की जांच में उसकी पोल खुल गई।
 
सांई दिसंबर 2013 से ही सूरत जेल में बंद है। उसके और आसाराम के खिलाफ दो बहनों ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। छोटी बहन ने नारायण सांई पर आरोप लगाया कि उसने सूरत आश्रम में 2002 से 2005 के बीच उससे कई बार दुष्कर्म किया। वहीं आसाराम एक अन्य मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद है। 

.

image_pdfimage_print


Get in Touch

Back to Top