Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर कीकुलपति सोढानी ने डॉ. सिंघल की पुस्तकों की सराहना की

कुलपति सोढानी ने डॉ. सिंघल की पुस्तकों की सराहना की

कोटा। वर्धमान महावीर खुला विश्व विद्यालय कोटा के कुलपति डॉ. कैलाश सोढानी ने पूर्व संयुक्त निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग डॉ. प्रभात कुमार सिंघल के पर्यटन पर आधारित लेखन पर कहा की आप तो हमारे लिए पर्यटन संबधी कोर्स और स्टूडेंट के लिए रिसोर्स पर्सन के रूप में उपयोगी हो सकते हैं। हाल ही में डॉ. सिंघल ने अपनी नवीनतम पुस्तकें “अलबेले मेले और उत्सव” एवं “नई बात निकल कर आती है” (संस्मरण) उन्हें भेंट की थी।

डॉ.सिंघल ने उन्हें अवगत कराया कि पुस्तक में भारत के 22 राज्यों के 80 परंपरागत मेलों और पर्यटन उत्सवों को शामिल किया गया है। भारत और राजस्थान के संदर्भ में पर्यटन, कला, संस्कृति के विविध आयामों पर 25 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। उन्होंने कहा यह कार्य तो अद्भुत है, आपके अनुभव का लाभ हमारे विद्यार्थियों को दिलाएंगे। उल्लेखनीय है कि इनकी पुस्तकों की एक प्रदर्शनी विगत दिनों राजकीय सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय में आयोजित की गई थी।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार