Tuesday, April 23, 2024
spot_img
Homeखबरें - दुनिया भर कीपत्रकार विष्णु शर्मा का श्री राम पर लिखा गीत यू ट्यूब पर...

पत्रकार विष्णु शर्मा का श्री राम पर लिखा गीत यू ट्यूब पर छा गया

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगी। इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भगवान राम की महिमा का गुणगान करते कई गीत भी काफी लोकप्रिय हो रहे हैं।

इसी बीच वरिष्ठ पत्रकार, समीक्षक, इतिहासकार एवं लेखक विष्णु शर्मा ने भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयार किए गए एक गीत के बोल लिखे हैं। ‘जी म्यूजिक’ कंपनी की ओर से रिलीज इस गीत का संगीत प्रसिद्ध संगीतकार अनु मलिक ने दिया है और दिव्य कुमार के साथ अपनी आवाज भी दी है। यूट्यूब पर जारी यह गीत काफी लोकप्रिय हो रहा है। रिलीज होने के महज कुछ दिनों के भीतर ही इसके 10000 लाइक, एक लाख व्यूज और 1000 कमेंट्स होने वाले हैं।

विष्णु शर्मा ने बताया कि इस गीत की शुरुआत काफी रोचक रही। दरअसल, संघ के किसी स्वयंसेवक द्वारा लिखा गया प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ा एक गीत काफी वायरल हो रहा था। सुरचि प्रकाशन के अध्यक्ष राजीव तुली ने इस गीत को विष्णु शर्मा के पास भेजा और जाने-माने संगीतकार अनु मलिक से उसका म्यूजिक कंपोज करवाने का आग्रह किया। जब अनु मलिक के पास यह गीत पहुंचा तो वह तुरंत म्यूजिक कंपोज करने के लिए तैयार हो गए, लेकिन अब समस्या यह थी कि इस गीत के लेखक का किसी को पता नहीं था, इसलिए म्यूजिक कंपनी ने कॉपीराइट का मामला बताते हुए इसे रिलीज करने से इनकार कर दिया।

विष्णु शर्मा के अनुसार, काफी कोशिश करने के बाद भी इस गीत के लेखक का जब पता नहीं चला तो इसे रिलीज करने की समस्या आ खड़ी हुई। ऐसे में उन्होंने अनु मलिक द्वारा कंपोज किए गए म्यूजिक के आधार पर खुद गीत लिखने का फैसला लिया, ताकि किसी तरह के कॉपीराइट की समस्या ही नहीं आए। विष्णु शर्मा द्वारा लिखे गए गीत के बोल सभी लोगों को पसंद भी आ गए और थोड़े बहुत संशोधनों के बाद यह गीत बनकर तैयार और फिर रिलीज हो गया।

बता दें कि विष्णु शर्मा इससे पहले वह बच्चों के लिए बनी एक एनिमेशन फिल्म ‘The 4th Idiot’ की कहानी और उसके दो गाने लिख चुके हैं। जाने-माने गीतकार और कहानीकार नीलेश मिश्रा के लिए कई कहानियां लिख चुके हैं और गोवा में होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल की जूरी में दो साल तक शामिल रह चुके हैं। इसके अलावा भी तमाम फिल्म फेस्टिवल्स की जूरी का वह हिस्सा रहे हैं। ‘जी न्यूज’ के लिए वह फिल्म रिव्यू करते हैं और ‘वन इंडिया’ के लिए भी प्रत्येक शुक्रवार को उनका एक फिल्मी कॉलम आता है।

यूट्यूब पर काफी पसंद किए जा रहे इस गीत को आप भी यहां देख-सुन सकते हैं।

image_print

एक निवेदन

ये साईट भारतीय जीवन मूल्यों और संस्कृति को समर्पित है। हिंदी के विद्वान लेखक अपने शोधपूर्ण लेखों से इसे समृध्द करते हैं। जिन विषयों पर देश का मैन लाईन मीडिया मौन रहता है, हम उन मुद्दों को देश के सामने लाते हैं। इस साईट के संचालन में हमारा कोई आर्थिक व कारोबारी आधार नहीं है। ये साईट भारतीयता की सोच रखने वाले स्नेही जनों के सहयोग से चल रही है। यदि आप अपनी ओर से कोई सहयोग देना चाहें तो आपका स्वागत है। आपका छोटा सा सहयोग भी हमें इस साईट को और समृध्द करने और भारतीय जीवन मूल्यों को प्रचारित-प्रसारित करने के लिए प्रेरित करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

लोकप्रिय

उपभोक्ता मंच

- Advertisment -spot_img

वार त्यौहार