आप यहाँ है :

उतरा चौक कांवडिया सेवा शिविर में एक हजार शिवभक्तों की सेवा

भुवनेश्वर। 22जुलाई को सावन के दूसरे शुक्रवार को मारवाडी सोसायटी,भुवनेश्वर के उतरा चौक कांवडिया सेवा शिविर में सुबह से लेकर सायंकाल तक लगभग एक हजार शिवभक्तों की सेवा हुई। शिविर में शिवभक्तों के लिए निःशुल्क भोजन,चाय,प्राथमिक उपचार सामग्रियां,गर्म पानी तथा विश्राम आदि की उत्तम व्यवस्था थी।

शिविर में विश्राम करनेवाले शिवभक्तों का मानना था कि मारवाडी सोसायटी के शिविर में उनको आत्मीयता तथा निःस्वार्थ सेवाभाव की अनुभूति होती है।इसीलिए वे सोसायटी के शिविर में ही विश्राम करते हैं।शिविर का परिवेश साफ-सुथरा तथा हवादार है।चौबीसों घण्टे बिजली,पानी तथा आध्यात्मिक माहौल रहता है।. आज का मौसम भी शिवभक्तों के लिए अच्छा तथा अनुकूल था जिसमें रुक-रुक कर बारिश हो रही थी।आज सोसायटी की ओर से शिविर के शिवभक्तों को गर्म-गर्म डालमा, भात, पूडी,चटनी, खीर,भुंजिया तथा पापड खिलाया गया।

आयोजन को सफल बनाने में सोसायटी के अध्यक्ष संजय लाठ,सचिव जितेन्द्र मोहन गुप्ता,कोषाध्यक्ष सीए सुरेन्द्र अग्रवाल,उद्योगपति महेन्द्र कुमार गुप्ता,पवन गुप्ता,चेतन टेकरीवाल,शिवकुमार अग्रवाल तथा सुरेश कुमार अग्रवाल आदि का सहयोग प्रशंसनीय रहा।

गौरतलब है कि प्रतिवर्ष सावन के आरंभ होते ही पुरी लोकनाथ भगवान को प्रत्येक सोमवार को जलाभिषेक के लिए हजारों शिवभक्त कटक महानदी से अपने कांवड में पवित्र जल लेकर बोलबम का जयकारा लगाते हुए पुरी लोकनाथ मंदिर पैदल जाते हैं। सोसायटी के आनन्द पुरोहित ने बताया कि शिवभक्तों के लिए शिविर में सोसायटी की ओर से 23जुलाई की सुबह में नाश्ता-चाय की उत्तम व्यवस्था की गई है।

image_pdfimage_print


सम्बंधित लेख
 

Get in Touch

Back to Top